नवाज शरीफ का पोता और नाती लंदन में गिरफ्तार, मारपीट का लगा आरोप (video)

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 01:50 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ  और उनकी बेटी मरियम नवाज आज पाकिस्तान लौट रहे हैं। जहां नवाज शरीफ और मरियम नवाज के पाकिस्तानही गिरफ्तार होने की आशंका है, वहीं दूसरी तरफ लंदन में नवाज शरीफ के नाती-पोते को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल शरीफ के नाती-पोते जुनैद सफदर और जकारिया हुसैन पर आरोप है कि उन्होंने लंदन में उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे एक प्रदर्शनकारी की पिटाई कर दी है, जिसके चलते लंदन पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि जुनैद सफदर नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के बेटे हैं और जकारिया हुसैन, नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज के बेटे हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में नवाज शरीफ को भी लंदन में विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा था। उस दौरान कई प्रदर्शनकारी नवाज शरीफ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनके घर तक पहुंच गए थे, जिसका वीडियो भी सामने आया था। 

नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को भ्रष्टाचार के मामलों में क्रमशः 10 साल और 7 साल की सजा सुनायी गई है जिसके बाद अपनी पत्नी कुलसुम नवाज का ब्रिटेन में इलाज कर रहे नवाज शरीफ और उनकी बेटी आज स्वदेश वापस लौट रहे हैं। नवाज शरीफ की गिरफ्तारी के दौरान किसी हंगामे से निपटने के लिए लाहौर में करीब 10000 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। वहीं पाकिस्तान नेशनल अकाउंटीबिलिटी ब्यूरो (NAB) की एक टीम आबू धाबी रवाना हो चुकी है। यह टीम वहां से उसी हवाई जहाज में सवार होगी, जिसमें नवाज शरीफ और उनकी बेटी पाकिस्तान लौट रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Related News