लैंड करने से पहले कार्गो विमान का नहीं खुला पहिया, पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा (VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 07:32 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: फेडएक्स कंपनी का सामान ले जाने वाला बड़ा विमान (बोइंग 767-300ER) बुधवार को तुर्की के इस्तांबुल एयरपोर्ट पर उतरते समय हादसे का शिकार हो गया। विमान का आगे का पहिया खुलने में खराबी आ गई थी। यह विमान पेरिस से इस्तांबुल आ रहा था, उसकी फ्लाइट नंबर FX6238 थी। गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ और ना ही किसी की जान गई।

एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, विमान में कुछ तकनीकी समस्या आई जिसकी वजह से आगे का पहिया बाहर नहीं निकल पाया। हालांकि, विमान ने दो बार उतरने की कोशिश नाकाम रहने के बाद आखिरकार रनवे नंबर 16R पर सुरक्षित रूप से उतर गया। इस बाबत मंत्रालय की ओर से भी आधिकारिक बयान जारी किया गया है।

मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि विमान ने पेरिस के हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। बाद में बोइंग 767 की ओर से यातायात नियंत्रण टॉवर को सूचित किया गया कि लैंडिंग गियर खराबी के कारण नहीं खुल रहा है। इसके बाद में टॉवर की ओर से स्टाफ को मार्गदर्शन किया गया। विमान के उतरने से पहले ही एयरपोर्ट के बचाव और अग्निशमन दलों ने हादसे से निपटने की तैयारी पूरी कर ली थी। हालांकि मंत्रालय ने यह नहीं बताया है कि विमान में क्या खराबी थी। सिर्फ यही कहा है कि विमान को सेफ उतार लिया गया। प्लेन में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित हैं।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News