US में मना मोदी की जीत का जश्न

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2017 - 03:22 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केे भारत-अमरीकी समर्थक आधार ने उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत पर जश्न मनाया और पार्टी के विकास के मुद्दे को इसका श्रेय दिया।  


जीत का जश्न मनाने वाले अनेकों लोगों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अभूतपूर्व जीत प्रधानमंत्री के विकासात्मक एजेंडे को आगे बढ़ाएगी। भाजपा ने उत्तर प्रदेश में 320 सीटें जीतीं हैं। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत के बाद सिलीकॉन वैली से ले कर न्यूयॉर्क तक और वाशिंगटन डीसी में आयोजन किए गए। उत्तराखंड के नवीन बिष्ट सिलीकॉन वैली सीरियल इंटरप्रेन्योर हैं और टीआईई बोर्ड के पूर्व सदस्य हैं। उन्होंने कहा ‘‘प्रधानमंत्री मोदी परंपरागत नेता नहीं हैं क्योंकि उन्होंने जो वादे किए उन्हें पूरा किया । मुझे उम्मीद है कि यह बदलाव उत्तराखंड में ज्यादा उद्यमियों को सामने लाएगा और व्यापार तथा आर्थिक विकास को तेज करेगा।’’


उत्तराखंड में भाजपा ने 70 सीटों में से 56 सीटे जीती हैं। पांचों राज्यों में चुनाव परिणामों को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग सिलिकॉन वैली में इकट्ठा हुए थे। अमेठी से चुनाव लड़ने और जीतने वाली गरिमा सिंह के दामाद भृगु राज सिंह ने कहा कि अमेठी की जनता ने प्रधानमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व को लोगों को एक नई उम्मीद देने के लिए धन्यवाद दिया है। फाउंडेशन फार इंडिया एंड इंडियन डायसपोरा स्टडीज (एफआईआईडीएस)के निदेशक खांडेराव खांड ने कहा कि यह चुनाव भारत के विकास के रास्ते को खोलेगा। इनके अलावा वहां मौजूद बड़ी संख्या में लोगों ने पार्टी की जीत पर प्रसन्नता व्यक्त की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News