ट्रंप-किम की इस तस्वीर ने उड़ा दी सब की नींद

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 11:18 AM (IST)

इंटरनैशनल डैस्कः अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग-उन की वियनतनाम में हुई मुलाकात की एक ऐेसी फोटो वायरल हो रही है जिसने हर किसी की नींद उड़ा कर रख दी है। बीते दिनों ट्रंप और किम वियतनाम की राजधानी हनोई में मिले। दोनों नेताओं के बीच न्‍यूक्‍ल‍ियर डील को लेकर बातचीत हुई। हालांकि, यह श‍िखर सम्‍मेलन बिना किसी समझौते के ही खत्‍म हो गया।

लेकिन इस बीच एक तस्‍वीर सामने आई, जिसने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है । किम जोंग और डोनाल्‍ड ट्रंप की जो तस्‍वीर वायरल हो रही है, उसमें दोनों नेता दिखाई दे रहे हैं। जबकि उनके पीछे दीवार से छिपकर एक लड़की उन्‍हें देख रही है। चर्चा इस बात की हो रही है कि यह लड़की आख‍िर है कौन? लोग इस लड़की को क्‍वीन ऑफ फोटोबॉम्‍ब भी बताने लगे। किम जोंग की बहन किम योतमाम चर्चा और परिचर्चा के बाद यह बात सामने आई कि असल में किम जोंग-उन इस यात्रा पर अकेले नहीं आए थे। तस्‍वीर में जो लड़की दीवार के पीछे खड़ी नजर आ रही है, वह असल में किम जोंग की बहन है।

नाम है- किम यो जोंग। पूरे सम्‍मेलन के दौरान किम यो जोंग लो-प्रोफाइल ही रहीं। वह बहुत कम कैमरे के सामने आती हैं, इसलिए लोग उन्‍हें पहचान नहीं पाए। बता दें कि किम यो जोंग खुद भी उत्तर कोरिया की बड़ी नामी हस्‍ती हैं। उन्‍होंने पिछले साल दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में विंटर ओलंपिक का प्रतिनिध‍ित्‍व किया था। किम जोंग-उन इससे पहले भी कई बार अपनी बहन किम यो जोंग के साथ यात्राएं कर चुके हैं। हालांकि, लगता यही है कि मोहतरमा लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News