काठमांडू वैली से दिखा माउंट एवरेस्ट, प्रकृति की खूबसूरती ने लूट लिया दिल

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 10:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क: लॉकडाउन ने जहां लोगों को जीने का तरीका ही बदल दिया है तो वहीं प्रकृति का भी एक अलग ही रूप देखने को मिल रहा है। हवा के स्वच्छ होने से जगह जगह कई सुंदर नजारे देखने को मिल रेह हैं। अब नेपाल के काठमांडू घाटी से माउंट एवरेस्ट (Mount Everest) के खूबसूरत पहाड़ दिखाई दे रहे हैंं। 

PunjabKesari

माना जा रहा है कई वर्षों बाद काठमांडू से इस तरह का नजारा देखने को मिला। सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं आई हैं, जिसे देख लोग प्रकृति के इस नजारे का आनंद ले रहे हैं। इस अद्भुत नजारे को नेपाली टाइम्स के फोटोग्राफर अभुशन गौतम ने अपने कैमरे में कैद किया है।

PunjabKesari

नेपाली टाइम्स ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा कि कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन ने नेपाल और उत्तरी भारत की हवा को साफ कर दिया है। कई सालों बाद हवा इतनी साफ हो गई है कि काठमांडू घाटी से एक बार फिर माउंट एवरेस्ट को देखा जा सकता है। चाहे वो 200 किलोमीटर दूर ही क्यों न हों। 

PunjabKesari

बता दें कि पिछले दिनों भारत में भी इस तरह के कई नजारे देखने को मिले। प्रकृति में लॉकडाउन का सकारात्मक असर देखने को मिला है। गंगा, यमुना समेत कई नदियों का पानी साफ हुआ है तो सहारनपुर, चंडीगढ़, जालंधर जैसे शहरों से हिमालय के दर्शन हुए। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News