कोरोना को लेकर बोले ट्रंप- "चीन पर बढ़ रहा मेरा गुस्सा, अब ये लोग भी दखेंगे"

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 11:05 AM (IST)

न्यूयार्कः कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका का चीन के प्रति गुस्सा बढ़ता जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चीन पर भड़ास निकालते हुए दुनिया में वायरस फैलने के लिए चीन को ही जिम्मेदार ठहराया है । ट्रंप ने कहा कि जैसे जैसे कोरोना बढ़ेगा, चीन पर मेरा गुस्सा बढ़ता जाएगा। उन्होंने कहा कि अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अभी महामारी नियंत्रण में नहीं है और अभी अधिक भयंकर रूप दिखाएगी।

PunjabKesari

ट्रंप ने चीन पर गुस्सा निकालते हुए ट्वीट किया, "जैसा कि मैंने देखा कि महामारी ने दुनिया भर में अपना बदसूरत चेहरा दिखाया है, जिसमें अमेरिका को हुई भारी क्षति भी शामिल है। चीन पर मेरा गुस्सा बढ़ता जा रहा है। मैं ये महसूस कर रहा हूं और लोग भी ये देखेंगे। " इससे पहले कोरोना एक्सपर्ट व ट्रंप के मेडिकल एडवाइजर डा. फॉसी ने कहा कि अमेरिका में रोजाना 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आ सकते हैं । डॉ एंथनी फॉसी ने कहा कि अगर सार्ववजनिक जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने जैसी सावधानियां नहीं बरती गईं तो अमेरिका में रोजाना एक लाख नए मामले सामने आ सकते हैं।

PunjabKesari

बता दें किकोरोना महामारी दुनियाभर में भयावह रूप लेती जा रही है. पूरी दुनिया में एक करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अबतक पूरी दुनिया में कोरोना से एक करोड़ 5 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या पांच लाख के पार पहुंच गई है। हालांकि, करीब 58 लाख लोग ठीक भी हुए हैं। दुनिया के 70 फीसदी कोरोना के मामले सिर्फ 12 देशों से आए हैं. इन देशों में कोरोना पीड़ितों की संख्या 73 लाख से अधिक है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News