‘‘दैत्यकारी’’ तूफान पहुंचा फ्लोरेंस कैरोलिना के तट पर, 54 लाख लोगों ने छोड़े घर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 12, 2018 - 01:06 PM (IST)

विलमिंगटनः अमरीका में दैत्यकारी तूफान फ्लोरेंस कैरोलिना तट पर पहुंच गया है जिससे 225 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही है और मूसलाधार बारिश हो रही है जो आने वाले कुछ दिनों तक जारी रह सकती है। एहतियाती तौर पर तटीय इलाके के पास रहने वाले लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं।
PunjabKesari
पूर्वी तट पर 54 लाख से ज्यादा लोगों के घर हैं। इनमें से कुछ चेतावानियों के बावजूद वहीं रह रहे हैं जबकि कई अन्य लोग कोई भी खतरा मोल नहीं ले रहे हैं। नॉर्थ कैरोलिना के गवर्नर रॉय कूपर हर किसी को घर छोड़कर जाने के लिए राजी करने की कोशिश कर रहे हैं।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि जिस तरह की लहरें उठ रही हैं और हवाएं चल रही है तो यह तूफान ऐसा हो सकता है जो आपने पहले कभी ना देखा हो। अगर आप पहले भी तूफान से पीड़ित रहे हों तो यह उससे भी अलग हो सकता है।
PunjabKesari
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ और साउथ कैरोलिना और वर्जीनिया के लिए आपातकाल घोषित किया जिससे संघीय सहायता का रास्ता खुल गया है। उन्होंने कहा कि संघीय सरकार फ्लोरेंस के लिए ‘‘पूरी तरह तैयार’’ है। तीनों राज्यों में तट पर रहने वाले लोगों को स्थान खाली करने के आदेश दिए गए हैं। फ्लोरेंस अटलांटिक में तूफान के तीनों रूपों में से सबसे खतरनाक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News