मिस यूनिवर्स प्रतियोगी ने किया इस बात से इंकार, फैशन वर्ल्ड में मच गया तहलका

punjabkesari.in Sunday, Aug 06, 2017 - 04:06 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन की एक मुस्लिम मॉडल ने मिस यूनिवर्स ग्रेट ब्रिटेन कंटेस्ट में बिकिनी पहनने से इंकार कर ब्यूटी कॉम्पीटिशन की दुनिया में तहलका मचा दिया है। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दौरान 27 साल की मुना जामा नाम की इस युवती ने स्विमिंग कॉम्पीटिशन के दौरान बिकिनी की बजाय कफ्तान पहन कर आई।इसके लिए मुना जामा ने कॉम्पीटिशन के आयोजकों से विशेष अनुमति ली थी। कफ्तान पूरे शरीर को ढकने वाला एक विशेष किस्म का इस्लामिक ड्रेस है इसे मध्य-पूर्व के देशों में महिलाएं पहनती हैं।
PunjabKesari
मुना जामा के इस कदम पर फैशन की दुनिया में बहस छिड़ गई है। कुछ लोग इस मॉडल के इस कदम को उसके व्यक्तिगत और धार्मिक आजादी से जोड़कर देख रहे हैं। तो कुछ लोगों का कहना है कि सौंदर्य और मिस यूनिवर्स के परंपरागत मानकों के साथ छेड़छाड़ नहीं किया जा सकता है। लंदन की रहने वाली मुना जामा दो साल पहले भी इस कॉम्पीटिशन में आई थी। इस कॉम्पीटिशन के जरिये वो प्रतियोगी चुनी जाती है जो मिस यूनिवर्स के इंटरनैशनल कंटेस्ट में ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करती है।
PunjabKesari
उस दौरान भी मुना जामा ने बिकिनी पहनने से इनकार कर दिया था तब उसे ये प्रतियोगिता छोड़कर जानी पड़ी थी। तब मुना जामा ने कहा था कि वो अपने धार्मिक रीति रिवाजों को तोड़ना नहीं चाहती है। इस बार फिर जब मुना जामा इस कॉम्पीटिशन में आई और फाइनल तक पहुंची तो उसने इस ब्यूटी पेजेंट के पदाधिकारियों से बातकर खुद के लिए पूरे शरीर को ढकने वाले कपड़े पहनने के लिए राजी कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News