पहली मिस इराक को मिली हत्या की धमकी, छोड़ दिया देश

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 11:32 AM (IST)

बगदाद/ जॉर्डनः पिछले महीने एक मॉडल को उसकी लाइफ स्टाइल के कारण मार दिए जाने के बाद पूर्व मिस इराक और मॉडल को हत्या की धमकी मिली है। इसके बाद 2015 में चुनी गई पहली मिस इराक शिमा कासिम अब्दुलरहमान ने इराक छोड़कर जॉर्डन में शरण ले ली है। शिमा का कहना है कि इस्लामिक स्टेट औल लेवांत (आईएसआईएल) से जुड़े कुछ लोगों ने उन्हें 'अगली बारी तुम्हारी है' का संदेश दिया। 
PunjabKesari
शिमा का कहना है कि इसके बाद से वह अपनी सुरक्षा को लेकर बहुत डर गईं और उन्होंने इराक छोड़ने का फैसला कर लिया। एक स्थानीय कुर्दिश समाचार चैनल को दिए बयान में उन्होंने कहा, "मुझे हत्या की धमकी दी गई। मेरी जिंदगी को खतरा है। यहां बहुत सी महिलाओं की रोज हत्या हो ही है। मेरे लिए इराक में रहना खतरे से खाली नहीं था और इसलिए मैंने अपने देश को छोड़कर जॉर्डन में रहने का फैसला कर लिया है।" 
PunjabKesari
पिछले सप्ताह ही बगदाद के मध्य हिस्से में मॉडल और इंस्टाग्राम स्टार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। माना जा रहा है कि तारा फरेस नाम की 22 वर्षीय इस मॉडल की हत्या उनकी खास जीवनशैली की वजह से की गई । फरेस गुरुवार को अपनी पोर्शे कार से बगदाद के कैंप साराह हिस्से से गुजर रही थीं। उसी वक्त उन पर गोलीबारी की गई।
PunjabKesari
इराक में सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली और आधुनिक जीवनशैली वाली कई महिलाओं की हत्या की गई है। इराक की बॉर्बी डॉल कही जाने वालीं और प्लास्टिक सर्जन डॉक्टर रफील अल-यासीरी की भी हत्या की गई। हालांकि, प्रशासन ने शुरुआती जांच में उनकी मौत का कारण ड्रग्स का ओवरडोज बताया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News