शरणार्थी बच्चों से मिले पोप,कहा ‘शरणार्थी खतरनाक नहीं बल्कि खतरे में

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2016 - 11:10 AM (IST)

वैटिकन सिटी: कैथोलिक ईसाइयों के सबसे बड़े धर्मगुरू पोप फ्रांसिस ने कल यहां सैकड़ों शरणार्थी बच्चों के साथ मुलाकात की और इस भावनात्मक मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि शरणार्थी खतरनाक नहीं हैं बल्कि खतरे में हैं ।  इस सप्ताह लीबिया और इटली के बीच शरणार्थियों की भारी आवाजाही के बीच भूमध्य सागर में शरणार्थियों से भरी कई नौकाएं डूब गई थीं जिसमें सैकड़ों लोगों की मौत हो गई जबकि हजारों की संख्या में शरणार्थियों को सुरक्षित बचा लिया गया था ।

सुरक्षित बचाए गए शरणार्थियों में से बहुत से बच्चे वैटिकन लाए गए। धर्मगुरु पोप फ्रांसिस ने इन बच्चों से यहां मुलाकात की और उन्हें गले लगाया । यह मुलाकात बेहद भावनात्मक रही और धर्मगुरु ने कहा कि शरणार्थी किसी राष्ट्र के लिए खतरनाक कैसे हो सकते हैं जबकि वे खुद खतरे में हैं । उन्होंने कहा कि शरणार्थी संकट के हल के लिए वैश्विक एकजुटता की आवश्यकता है ।

उल्लेखनीय है कि पोप फ्रांसिस पिछले महीने अपनी ग्रीक द्वीप समूह की यात्रा के दौरान वहां से 12 शरणार्थी बच्चों को अपने साथ ले आए थे और उन्होंने उदाहरण पेश किया था कि विश्व भर के देशों को शरणार्थियों के संकट को दूर करने के लिए उन्हें अपने देश में जगह देनी चाहिए । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News