बड़े हादसे का शिकार होते-होते बची मेट्रो, 'व्‍हेल' ने बचाई ड्राइवर और यात्रियों की जान

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 01:49 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कई बार ऐसा होता है कि हम किसी बड़े हादसे का शिकार होते-होते बच जाते हैं। हादसे में बचने के बाद हम यह जरूर देखते हैं आखिर हमें बचाया किसने और मन ही मन भगवान का शुक्रिया करते हैं। कई बार पेड़ या फिर कोई जानवर ही हमें हादसे से बचा जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ नीदरलैंड में जहां एक बड़ा हादसा होने से बच गया और एक व्हेल ने कई लोगों की जान बचा ली। नीदरलैंड के रॉटरडम शहर में एक मेट्रो आखिरी स्‍टेशन पर पहुंची थी लेकिन कुछ गड़बड़ी के कारण चालक उसे प्‍लेटफार्म पर रोक नहीं पाया। मेट्रो नहीं रूकने पर चालक समेत यात्रियों के हाथ-पांव फूल गए लेकिन उसके बाद जो हुआ वो देख सब हैरान रह गए। दरअसल रॉटरडम के दक्षिणी हिस्‍से में आखिरी स्टेशन है और इसके आगे मेट्रो लाइन नहीं है।

PunjabKesari

ड्राइवर ने काफी कोशिश की लेकिन वो मेट्रो को रोक नहीं पाया और वो लाइन से आगे बढ़ती हुई स्टेशन को पार कर गई। मेट्रो आगे जाकर वहां लगी व्‍हेल मछली की मूर्ति से जा टकराई। पुल के नीचे खड़े लोग भी यह सब देख रहे थे। सभी को डर था कि व्‍हेल की विशालकाय मूर्ति से टकरा कर मेट्रो बड़े हादसे का शिकार हो सकती है। सभी की सांसें अटकी हुई थी तभी मेट्रो व्‍हेल मछली की मूर्ति से टकराई लेकिन गनीमत रही कि मेट्रो व्हेल की दोनों पूंछो के बीच फंस गई। इससे मेट्रो नीचे गिरने या किसी हादसे का शिकार होने से बच गई।

PunjabKesari

मेट्रो के फंसने के बाद उसमें फंसे यात्री और चालक तो सुरक्षित बाहर आ गए लेकिन अब इस बात पर चर्चा हो रही है कि मेट्रों को कैसे निकाला जाए। साथ ही इस बात की भी जांच हो रही है कि मेट्रो स्‍टेशन पर मौजूद बैरियर पर आखिर मेट्रो क्यों नहीं रूकी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News