2 माह का हुआ प्रिंस हैरी और मेगन का बेटा, निजी समारोह में हुआ नामकरण संस्कार (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2019 - 10:00 AM (IST)

लंदन: ब्रिटेन के शाही परिवार के सबसे नए सदस्य व प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल के पुत्र आर्ची माउंटबेटन विंडसर का नामकरण संस्कार शनिवार को विंडसर कैस्टल में एक निजी पारिवारिक समारोह में किया गया।

PunjabKesari

चर्च ऑफ इंग्लैंड के प्रमुख केंटरबरी के आर्कबिशप जस्टिन वेल्बी ने एक निजी समारोह में ससेक्स के ड्यूक और डचेज के दो महीने के बेटे का बपतिस्मा किया। इस दौरान शिशु को विशेष पोशाक पहनायी गई। शाही शिशु नामकरण के दौरान 11 वर्षों से इसी तरह की पोशाक पहन रहे हैं।

PunjabKesari
समारोह के बाद प्रिंस हैरी और मेगन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर आर्ची के साथ तस्वीरें साझा की जिसमें पहली बार शिशु का चेहरा दिखाया गया। इनमें से एक तस्वीर में पूरा शाही परिवार साथ में है और एक अन्य तस्वीर में शिशु और उसके माता-पिता नजर आ रह हैं।

PunjabKesari

बता दें कि ब्रिटेन के शाही महल बकिंगम पैलेस ने  क कहा था   कि ड्यूक एवं डचेस ऑफ ससेक्स अपने बेटे आर्ची के गॉडपैरंट्स के नाम का खुलासा नहीं करेंगे। शाही महल ने  एक बयान में कहा था  कि शनिवार को विंडसर कैसल में होने वाला नामकरण का कार्यक्रम निजी है और उनकी इच्छा है कि गॉडपैरंट्स का नाम निजी रखा जाए। 
PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि शाही दंपती के आवास को करदाताओं के 24 लाख पौंड से सजाने-संवारने के बाद ब्रिटेन की मीडिया के एक वर्ग में इसे लेकर विवाद हो गया था। राजतंत्र विरोधी अभियान समूह रिपब्लिक ने सवाल किया कि ऐसे समय में जब जनसेवा आर्थिक दबाव में है तो इतना धन क्यों खर्च किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News