मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज ने शुरू किया चुनावी कैंपेन

punjabkesari.in Sunday, Jun 24, 2018 - 01:52 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना आतंकी हाफिज सईद ने आम चुनाव के लिए प्रचार शुरू कर दिया है। हाफिज ने अपनी 15 साल पुरानी पार्टी, अल्लाह-ऊ-अकबर तहरीक (AAT) के बैनर तले यह चुनावी कैंपेन शुरू किया है। दरअसल, मिल्ली मुस्लिम लीग को चुनाव आयोग से मंजूरी न मिलने के बाद हाफिज ने AAT के तहत चुनाव लड़ने का पैंतरा अपनाया था। यह पार्टी चुनाव आयोग में पंजीकृत है।
PunjabKesari
सईद ने इस्लामाबाद में AAT पार्टी के दफ्तर का 21 जून को उद्घाटन किया था। MML का गठन अगस्त 2017 में किया गया था ताकि इस साल आम चुनाव लड़ सके। हालांकि, चुनाव आयोग ने इस साल 13 जून को इस पार्टी का पंजीकरण करने से इनकार कर दिया था। इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि जेयूडी ने 200 उम्मीदवारों को राष्ट्रीय और प्रांतीय चुनाव लड़वाने की तैयारी की है।  

इसी साल 3 अप्रैल को अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने घोषित आतंकी संगठनों की एक नई सूची जारी की थी, जिसमें MML और तहरीक-ए-आजादी-ए-कश्मीर को लश्कर-ए-तैयबा की इकाई बताया था। मई 2008 में यूएस डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेजरी ने सईद को एग्जीक्यूटिव ऑर्डर 13224 के तहत वैश्विक आतंकी घोषित किया था। बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News