गिलगित-बाल्टिस्तान में पाकिस्तान सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन

2020-10-18T13:21:47.107

 

पेशावरः गिलगित-बाल्टिस्तान में पाकिस्तान सरकार के खिलाफ लोग फिर सड़कों पर उतर आए हैं और खुल कर विरोध कर रहे हैं। गिलगित-बाल्टिस्तान के लोगों की मांग है कि अवैध हिरासत में रखे सक्रिय कार्यकर्ताओं और अन्य निर्दोषों को रिहा किया जाए। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के स्थानीय प्रशासन और संघीय सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि गिलगित बाल्टिस्तान के लोगों को इस्लामाबाद द्वारा अंधाधुंध बर्बरता से मारा जा रहा है। किसी भी मांग या असंतोष को क्रूरता के साथ दबाया जा रहा है।

 

प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि नवंबर के निर्धारित चुनावों से पहले सभी कैदियों को रिहा नहीं किया तो वे और उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे । इससे पहले भी कराची के गिलगित बाल्टिस्तान यूथ अलायंस के एक नेता ने कहा था कि हम तब तक हार नहीं मानने वाले हैं, जब तक सभी कार्यकर्ता जेलों से छूट नहीं जाते। हम सभी गिरफ्तार होने के लिए तैयार हैं।

 

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हम असेरन-ए-हुनजा रिहाई समिति के अगले कदम की प्रतीक्षा कर रहे हैं इसकी रजामंदी मिलते ही हम डायमर, दारेल से लेकर खुन्जेरब सीमा तक व्यापक विरोध प्रदर्शन करेंगे। हम कराची, लाहौर और इस्लामाबाद में भी प्रदर्शन करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो हम हड़ताल पर जाएंगे। बता दें कि पाकिस्तान ने गिलगिट-बाल्टिस्तान में 15 नवंबर को विधानसभा एसेम्बली चुनाव कराने की घोषणा की है।


Tanuja

Related News