अमरीका को फिर से श्वेत बनाआे’ स्लोगन वाले बिलबोर्ड को लेकर देश में हंगामा

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2016 - 06:57 PM (IST)

शिकागो: अमरीकी कांग्रेस के उम्मीदवार ने टेनेसी में ‘‘अमरीका को फिर से श्वेत बनाआे’’ सहित श्वेत श्रेष्ठतावाद संबंधी कई बिलबोर्ड लगाए हैं, जिसे लेकर पूरे देश में  हंगामा हो रहा है । ‘अमरीका को फिर से श्वेत बनाआे’ का यह बिलबोर्ड टेनेसी के तीसरे कांग्रेसनल जिला सीट से निर्दलीय उम्मीदवार रिक टेलर ने लगवाया है । फिलहाल इस सीट से रिपब्लिकन पार्टी के चक फ्लिसमैन सांसद हैं ।

जानकारी के अनुसार, एक अन्य बिलबोर्ड में व्हाइट हाऊस को कांफेडरेशन के झंडे से घिरा हुआ दिखाया गया है । इस बिलबोर्ड पर लिखा है ‘‘मेरा एक सपना है’’। यह लाइन मार्टिन लूथर किंग के बेहद लोकप्रिय भाषण से ली गई है । टेलर द्वारा लगाए गए बिलबोर्ड में लिखी लाइन ‘‘अमरीका को फिर से श्वेत बनाएं’’, रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी स्लोगन ‘‘अमरीका को फिर से महान बनाएं’’ श्वेत श्रेष्ठतावादी रूप है । लेकिन ट्रंप को लेकर टेलर के विचार कुछ परस्पर-विरोधी मालूम होते हैं ।

हालांकि टेलर का कहना है कि उनके दिल में ‘‘अश्वेत लोगों’’ के लिए कोई घृणा नहीं है । सांसद फ्लिसमैन ने एक बयान जारी कर इन बिलबोर्ड की आलोचना की है । मतदाता टेनेसी में प्राइमरी चुनाव के लिए चार अगस्त को वोट डालेंगे जबकि आम चुनाव आठ नवंबर को होने हैं । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News