दिल दहला देगी लंदन हमले के चश्मदीदों की आपबीती

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2017 - 04:36 PM (IST)

लंदनः मध्य लंदन में देर रात शानिवार को दो स्थानों पर हुए आतंकी हमले के चश्मदीदों ने बताया कि यह दिल दहलाने घटना तब हुई जब लोग रेस्तरां और पबों पर रात्रि भोज या शराब पीने गए थे तभी उनपर छुरों से लैस तीन व्यक्तियों ने हमला कर दिया। इस हमले में पत्रकार बेथानी एटकिन भी घायल हुए है जो बरो बिसत्रों मे एक छोटे रेस्तरां मे थे जो कि एक छोटे पुल के नीचे है।

गार्डियन अखबार में काम करने वाले एटकिन ने बताया कि वे पुल के नीचे बाहर छत्रियों के नीचे  बैठे हुए थे तभी एक वैन ने पुल पर टक्कर मार दी जिस वजह से छत्रियों पर मलबों की बारिश होने लगी।  इसके बाद सभी लोग उठकर इधर-उधर भागने लगे।  इसके बाद उन्होंने रेस्तरां में सुरक्षित स्थान तलाश करने की कोशिश की लेकिन लेकिन ऐसी कोई जगह नही मिली। रेस्तरां से बाहर आते समय चारों तरफ जख्मी लोग थे जिसमें एक व्यक्ति का लगातार खून बह रहा था।

मार्क नाम के एक चश्मदीद ने रेडियो 5 के लाइव कार्यक्रम से कहा कि उसने देखा एक वैन ने पुल पर व्यक्तियों के एक समूह को टक्कर मार दी।उन्होंने कहा, इसने एक व्यक्ति को करीब 20 फुट तक हवा में उड़ा दिया। हमले के वक्त पुल पर मौजूद  संवाददाता होली जॉन्स ने कहा कि कई लोगों को टक्कर मारने से पहले एक व्यकित वैन को संभवत: 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चला रहा था। 

लंदन ब्रिज पर शनिवार देर रात एक तेजरफ्तार वैन ने राहगीरों को कुचल दिया।फिर यह वैन ब्रिज के पास बरो मार्केट की तरफ बढ़ गई, जहां हमलावरों ने पुलिस पर गोलीबारी की और फिर वैन से उतरकर लोगों पर चाकुओं से हमला शुरू कर दिया। इस हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है, जबकि 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं। ब्रिटिश पुलिस ने इस हमले को आतंकी वारदात करार देते हुए इसमें शामिल तीनों हमलावरों को मार गिराने का दावा किया है. इस हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की फिलहाल खबर नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News