अमेरिकाः हवा में फ्लाइट के रास्ते गिरी आकाशीय बिजली, विमान की आपात लैंडिंग

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 07:14 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका में क्रिसमस के जश्न के बीच बम चक्रवात ने दस्तक दे दी है। तूफान के खतरे को देखते हुए गुरुवार और शुक्रवार को करीब पांच हजार से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। वहीं खबर है कि स्पिरिट एयरलाइंस के विमान की आकाशीय बिजली गिरने के बाद आपात लैंडिंग करानी पड़ी। विमान ने फिलाडेल्फिया से टेकऑफ किया था और यह कैनकन की ओर जा रहा था। इस दौरान चालक दल ने विमान के समीप दो बार बिजली गिरने की घटना को देखा। इसके तुरंत बाद विमान की आपात लैंडिंग कराई गई। 

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि फ्लाइट कैनकन जा रही थी। इस दौरान चालक दल ने आकाशीय बिजली गिरने की सूचना के बाद विमान को फिलाडेल्फिया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर वापस सुरक्षित उतारा। बयान में कहा गया है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और हम अपने यात्रियों की सुविधा के लिए काम कर रहे हैं। हालांकि, एयरलाइन ने विमान में सवार यात्रियों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं दी। फिलहाल एयरपोर्ट अधिकारी आपात लैंडिंग की जांच कर रही है। 

बता दें मौसम विभाग ने अमेरिका में 'बम चक्रवात' को लेकर पहले ही भविष्यवाणी की थी। माना जा रहा था बम चक्रवात क्रिसमस से पहले अमेरिका में बर्फ़ीले तूफान और तेज हवाएं ला सकता है, जैसा अभी हो भी रहा है।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News