पाक में न्यायाधीशों के खिलाफ ‘‘अपमानजनक'''' टिप्पणी करने वाले न्यूज चैनल का लाइसेंस निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 04:31 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान की मीडिया निगरानी संस्था ने न्यायाधीशों के खिलाफ ‘‘अपमानजनक'' टिप्पणी करने को लेकर एक न्यूज चैनल का लाइसेंस 30 दिनों के लिए निलंबित कर दिया है। साथ ही, उस पर 10 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। चैनल के एक विवादास्पद एंकर ने न्यायपालिका पर "अपमानजनक" टिप्पणी की थी और उस पर ‘‘आक्षेप'' लगाए थे। एक बयान के अनुसार, ‘पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी‘ (PEMRA) ने ‘बोल न्यूज' के खिलाफ शुक्रवार को यह कार्रवाई की।

 

PEMRA ने ट्वीट किया, ‘‘ 30 दिनों के लिए ‘बोल न्यूज' का लाइसेंस रद्द कर दिया है और उस पर 10 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है।''PEMRA ने कहा कि एंकर सामी इब्राहिम ने 13 जनवरी को ‘‘ लाहौर उच्च न्यायालय (LHC) में न्यायाधीशों की नियुक्ति के विषय पर चर्चा के दौरान अदालत के मुख्य न्यायाधीश और अन्य न्यायाधीशों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी।'' PEMRA ने कहा कि एंकर ने ‘‘संविधान के अनुच्छेद 68 […] और PEMRA आचार संहिता, 2015 के अनुच्छेद 19 का उल्लंघन करते हुए, न्यायपालिका पर आक्षेप लगाए।''

 

मीडिया निगरानी संस्था ने कहा कि कारण बताओ नोटिस जारी होने के बाद चैनल ने खेद व्यक्त नहीं किया, बल्कि उसने कहा कि इसे (नोटिस को) वापस लिया जाना चाहिए। अप्रैल 2019 में, एलएचसी ने इब्राहिम को उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों की निंदा करने को लेकर नोटिस भेजा था। विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी ने 2019 में एक शादी समारोह में इस एंकर को थप्पड़ मारा था। दरअसल, एक कार्यक्रम के दौरान एंकर ने उन पर प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News