पाकिस्तान की सबसे बड़ी टिकटॉक स्टार छोड़ेगी देश, कहा- "यहां के लोगों की मानसिकता अच्छी नहीं"

2020-10-17T17:26:53.767

पेशावरः पाकिस्तान द्वारा चीन के सोशल मीडिया एप्लिकेशन टिक टॉक पर प्रतिबंध लगाने के कुछ ही दिनों बाद देश की सबसे बड़े टिकटोक स्टार जन्नत मिर्जा ने देश छोड़ने की घोषणा की है। मिर्ज़ा पाकिस्तान में पहली ऐसी टिकटॉक स्टार है जिसे 10 मिलियन से अधिक प्रशंसक फॉलो करते हैं । इस खबर से मिर्जा के लाखों प्रशंसकों को मायूस कर दिया है। द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार जन्नत के इस फैसले पर एक प्रशंसक ने सवाल उठाते हुए पूछा, "जन्नत आप ऐसा क्यों कर रही हैं और क्यों जापान जा रही हैं ।

PunjabKesari

इसके जवाब में टिकटॉक सनसनी जन्नत ने कहा पाकिस्तान बहुत अच्छा है लेकिन यहां के लोगों की मानसकिता अच्छी नहीं है। " 9 अक्टूबर को, पाकिस्तान भी भारत और अमेरिका जैसे देशों की सूची में शामिल हो गया जिसने चीनी ऐप TikTok पर प्रतिबंध लगा दिया है। पाकिस्तान का आरोप है कि इस ऐप के जरिए अश्लीलता फैल रही थी और इसकी वजह से रेप और बच्चों के यौन शोषण की घटनाएं बढ़ रहीं थीं। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री इमरान खान के एक सलाहकार ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री भी टिकटॉक जैसे ऐप के इस्तेमाल पर रोक लगाना चाहते हैं। भारत में इसे कुछ महीनों पहले बैन किया जा चुका है।

PunjabKesari

खास बात ये है कि पाकिस्तान सरकार ने टिकटॉक को बैन किए जाने की कोई औपचारिक घोषणा नहीं की। माना जा रहा है कि ऐसा चीन की नाराजगी से बचने के लिए किया गया। पाक में टिकटॉक बैन करने का मिलाजुला रिएक्शन सामने आया था। कुछ लोगों ने इस पर खुशी जाहिर की तो कुछ दुखी या नाराज नजर आए। एक यूजर हसन बिलाल ने ट्विटर पर कहा- मैं खुश हूं कि पाकिस्तान सरकार ने आखिरकार एक सही कदम उठाया। एक अन्य यूजर ने लिखा- ऊपर वाले का शुक्रिया। आखिरकार हमें एक वायरस से आजादी मिल गई। एक यूजर ने लिखा- मैं जन्नत मिर्जा के लिए दुखी हूं। उन्होंने हाल ही में 10 मिलियन फॉलोअर्स बनाए थे।


Tanuja

Related News