कोसोवो संसद में हुआ बवाल, बहस की जगह चले आंसू गैस के गोले (Video)

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 10:58 AM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः कोसोवो में सर्बिया को लेकर जारी तनाव पर सियासी संकट गहराता जा रहा है, हद तो तब हो गई जब संसद में भी बवाल हुआ। विपक्षी सांसद ने मांगों को लेकर संसद में आंसू गैस के गोले छोड़े औऱ मिर्च स्प्रे किया, जिसके बाद अफरा तफरी का माहौल हो गया।

विपक्ष की मांग है कि सरकार सर्बिया और उसके पूर्व दक्षिण प्रांत यानी कोसोवो के बीच हुए समझौतों को खत्म करें। दरअसल सरकार ने सर्बिया के नागरिकों के हित में कुछ अधिकार दिए जिस पर विपक्ष को कड़ा ऐतराज है। कोसोवो संसद में पिछले दो से तीन महीनों में ये चौथी घटना है जब विपक्ष ने कार्रवाई बाधित करने के लिए आंसू गैस और मिर्च स्प्रे जैसी चीजों का इस्तेमाल किया। सबसे पहला आंसू गैस का गोला सत्तापक्ष की टेबल के नीचे फेंका गया। आंसू गैस का गोला फेंके जाने के बाद कुछ सांसद अपनी सीट पर बैठे रहे, लेकिन कुछ सांसद उठकर जाने लगे। आंसू गैस का धुंआ ऊपर उठने लगा था। कुछ देर बाद संसद में मार्शल घुस गए वो मास्क पहने हुए थे। जिन सांसदों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी उन्हें मास्क दिए गए और सदन से बाहर निकाला गया।

इस बीच संसद में शोर शराबा होने लगा आंसू गैस के बीच विपक्ष विरोध जता रहा था। कई सांसद इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना रहे थे। संसद के मुखिया ने विपक्ष के नेता एलबुलिना हैक्सुआ को संसद से बाहर कर दिया। संसद से बाहर आने के बाद एलबुलिना ने वापस सदन में जाने की जिद की और इसी बीच वो सुरक्षाकर्मी से भिड़ गई। दोनों के बीच गुत्मगुत्था हो गई और वो नीचे गिर गई इसके बाद थोड़ी देर के लिए वो बेहोश भी हो गईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News