विमान में स्तनपान करा रही महिला से हुआ अजीब व्यवहार, सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 12:57 PM (IST)

लॉस एंजलिसः देश-दुनिया में स्तनपान को लेकर हमेशा से ही सवाल उठते रहे हैं। अब एक बार फिर से इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई है। मामला अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को का है, जहां फ्लाइट के दौरान अपने बच्चे को दूध पिला रही एक महिला के साथ अजीब व्यवहार किया गया ।पीड़ित महिला शेल्बी एंजेल ने अपनी कहानी फेसबुक पर शेयर की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शेल्बी एंजेल सैन फ्रांसिस्को से एम्सटरडम यात्रा दौरान फ्लाइट में अपने बच्चे को दूध पिला रही थी।

इसी बीच उसके पास फ्लाइट अटेंडेंट आई और एक कंबल देते हुए कहा कि वह खुद को ढक ले। महिला ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'मैं अपनी बच्ची को स्तनपान कराती हूं। इससे वह जल्दी सो जाती है। वह किसी भी तरह के कवर में रहकर दूध नहीं पीना चाहती है, लेकिन इसके बावजूद मैं कोशिश करती हूं कि खुद को ढक लूं। हालांकि कभी-कभी ऐसा नहीं हो पाता।' महिला ने आगे लिखा है, 'विमान के उड़ान भरने से पहले फ्लाइट अटेंडेंट एक कंबल लेकर मेरे पास आई और कहा कि अगर आपको बच्चे को दूध पिलाना है तो पहले खुद को ढक लीजिए।' लेकिन महिला ने ऐसा करने से इंकार कर दिया।

उसने अटेंडेंट को बताया कि उसकी बेटी ढक कर दूध नहीं पीती है, रोने लगती है। इसके बाद फ्लाइट अटेंडेंट ने महिला को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई भी यात्री शिकायत करता है तो उसकी जिम्मेदारी उसी की होगी। महिला ने कहा कि उसने घर पहुंचते ही एयरलाइन के खिलाफ शिकायत की, लेकिन केएलएम एयरलाइंस के प्रवक्ता ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए जवाब दिया कि फ्लाइट के दौरान महिलाओं से ब्रेस्टफीड के दौरान उन्हें खुद को ढकने के लिए कहा जा सकता है। महिला के इस पोस्ट को हजारों लोगों ने शेयर और कमेंट्स किया है। कई लोगों ने एयरलाइंस की इस नीति पर सवाल खड़े किए हैं कि आखिर महिलाओं को जबरन उनका शरीर ढकने के लिए मजबूर क्यों किया जा रहा है?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News