चीन दौरे के दूसरे दिन दिखी सिर्फ किम की कार, नहीं नजर आए किंग

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 02:33 PM (IST)

बीजिंगः उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के वाहनों का काफिला चीन दौरे के दूसरे दिन बुधवार को एक अघोषित गंतव्य की ओर निकला। किम के इस दौरे को उनकी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ होने वाली दूसरी शिखर वार्ता की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है। दौरे के दूसरे दिन भी किम नजर नहीं आए लेकिन उनकी लिमोजिन कार को बीजिंग के पूर्व में व्यस्त इलाके में जाते और फिर एक घंटे बाद वापस आते देखा गया।
PunjabKesari
उत्तर कोरियाई नेता की पिछले 10 महीने में यह चौथी चीन यात्रा है। ऐसा माना जा रहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ संभावित शिखर वार्ता से पहले किम चीन के साथ समन्वय की कोशिश कर सकते हैं। ट्रंप और किम के बीच दूसरी शिखर वार्ता के स्थल पर चर्चा के लिए अमेरिका और उत्तर कोरियाई अधिकारियों के वियतनाम में मुलाकात करने के बाद किम यहां पहुंचे हैं।
PunjabKesari
उत्तर कोरिया और चीन के सरकारी मीडिया ने उनके दौरे की घोषणा तो की लेकिन उनके मंगलवार को सुबह यहां पहुंचने के बाद से इस पर कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई। ऐसा माना जा रहा है कि किम ने राष्ट्रपति शी चिनङ्क्षफग से मंगलवार की दोपहर मुलाकात की थी लेकिन इस बारे में भी कोई आधिकारिक विज्ञप्ति जारी नहीं की गई।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News