उत्तर कोरिया ने पीछे हटाए कदम,  अमरीका ने ली राहत की सांस !

punjabkesari.in Tuesday, Aug 15, 2017 - 05:37 PM (IST)

हगात्ना (गुआम): उत्तर कोरिया गुआम द्वीप पर चार मिसाइलें दागने की धमकी से पीछे हटता दिखाई दे रहा है जिससे प्रशासनिक रूप से अमरीका के अधीनस्थ इस क्षेत्र के अधिकारियों ने आज राहत की सांस ली और यहां खुशी का माहौल है।लैफ्टिनैंट गवर्नर रे टोनोरियो ने कहा, ''यहां ऐसा कोई संकेत नहीं दिख रहा है कि निकट भविष्य या दूरस्थ भविष्य में कोई मिसाइल हमला होगा जैसा कि हम सुन रहे थे।''

गुआम होमलैंड सिक्योरिटी के जॉर्ज शाफॉरस ने उन रिपोर्टों को खारिज किया कि उपग्रह से भेजी गई तस्वीरों में उत्तर कोरिया संभावित प्रक्षेपण करने के लिए मिसाइल की तैनाती करते दिख रहा है। उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि यह मंगलवार को उत्तर कोरिया के स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर ''केवल शक्ति प्रदर्शन'' था। उन्होंने कहा, ''यह सिर्फ एक चाल है।आज कोरियाई प्रायद्वीप के लिए बड़ा दिन है।

यह उनका स्वतंत्रता दिवस है।उत्तर कोरिया की निर्णय लेने के तौर पर संकेतवाद का इस्तेमाल करने की प्रवृत्ति रही है। हम इस बात से खुश हैं कि किम जोंग उन ने अपने कदम पीछे खींच लिए।'' सीएनएन की एक खबर के मुताबिक, अमेरिका के खुफिया उपग्रहों ने उत्तर कोरिया के एक मोबाइल मिसाइल लॉन्चर का पता लगाया था जिससे यह संकेत मिल रहे थे कि संभावित प्रक्षेपण के लिए तैयारियां की जा रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News