See More

सनकी किंग किम जोंग को लेकर विदेशी मीडिया ने किया Shocking खुलासा

2020-04-27T12:36:28.25

प्योंगयांगः उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन हेल्थ व मौत को लेकर दुनिया भर में अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। कोई कह रहा है कि हार्ट सर्जरी सफल न होने के चलते उनकी मौत हो चुकी है, जबकि विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वो कोमा में चले गए हैं। अब किम को लेकर नया खुलासा सामने आया है । ब्रिटिश अखबार द मिरर के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के अखबार जून्गअंग लबो ने चीन के हवाले से खबर दी है कि किम जोंग इसलिए बाहर नहीं आ रहे हैं क्योंकि उनका बॉडिगार्ड कोरोना संक्रमण का संदिग्ध पाया गया है।

 

PunjabKesari

दक्षिण कोरिया के एक और अखबार डॉनंग-ए-लबो ने दावा किया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए किम जोंग प्योंगयांग से बाहर वॉनसन के एक रिजॉर्ट में ठहरे हुए हैं। रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि किम के कुछ अधिकारी कोरोना से संक्रमित हैं। कहा जा रहा है कि किम को 15 से 20 अप्रैल के बीच पैदल चलते हुए भी देखा गया। इससे 2 दिन पहले अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क पोस्ट ने जापानी मीडिया के हवाले से बताया था कि इलाज में देरी के चलते वो कोमा में चले गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके इलाज के लिए पहुंचे चीन के डॉक्टर की टीम ने ये बातें कही है।

PunjabKesari

इस बीच नॉर्थ कोरिया के सरकारी अखबार रोडोंग सिनमुन ने कहा कि दक्षिण कोरिया के दो अखबारों ने दावा किया है कि किम जोंग उन पूरी तरह ठीक हैं और वो कोरोना वायरस ( के डर से घर में छुपे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग ने बिल्डर्स को शुक्रिया कहने के लिए मैसेज भेजा है। ये बिल्डर नॉर्थ कोरिया में टूरिजम को बढ़ावा देने के लिए वॉनसैन में समुद्र के तट पर रिजॉर्ट बना रहा है। बता दें कि पिछले हफ्ते इसी शहर के पास सैटेलाइट के जरिए किम जोंग की ट्रेन देखी गई थी। किम जोंग ने 15 अप्रैल को देश के नेशनल हॉलीडे के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया था, जिसके बाद उनके बीमार होने के कयास लगाए जाने लगे थे।'PunjabKesari

 किम जोंग उन के बीमार होने की खबरों के बीच चीन से डॉक्टरों की एक टीम कोरिया भेजे जाने की खबर भी मीडिया में चल रही है।  इस खबर के बाद कई तरह की अटकलें लगायी जाने लगी हैं।हालांकि किम जोंग की तबीयत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी फिलहाल नहीं है। बता दें कि पिछले दिनों ऐसी खबरें थीं कि कार्डियोवेस्क्युलेर बीमारी के लिए उनकी सर्जरी की गई थी जिसके बाद उनकी सेहत ज्यादा बिगड़ गई।  न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की मानें तो किम जोंग उन को सलाह देने के लिए चीन से टीम भेजी गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कम्यूनिस्ट पार्टी के इंटरनैशनल लायजन डिपार्टमेंट के एक सीनियर सदस्य के नेतृत्व में पेइचिंग से कोरिया के लिए यह टीम गई  है।  बता दें पिछले दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन खबरों को खारिज कर दिया जिनमें कहा गया कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन बीमार है। 


Tanuja

Related News