जयशंकर ने मलेशियाई विदेश मंत्री से मुलाकात की, बहुआयामी द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 02:13 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को यहां अपने मलेशियाई समकक्ष मोहम्मद बिन हाजी हसन के साथ भारत और मलेशिया के बीच ‘बहुआयामी' द्विपक्षीय संबंधों तथा क्षेत्रीय व अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर ‘उपयोगी और स्पष्ट' चर्चा की। जयशंकर सिंगापुर, फिलीपीन और मलेशिया के अपने तीन राष्ट्रों के दौरे के अंतिम और तृतीय चरण में कुआलालंपुर में हैं।

PunjabKesari

 मलेशिया के विदेश मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि जयशंकर ने यहां मलेशिया के विदेश मंत्री हसन से मुलाकात की और उनके बीच ‘उपयोगी तथा स्पष्ट' चर्चा हुई, जिसमें मलेशिया-भारत द्विपक्षीय मामलों के बहुमुखी आयामों के साथ-साथ आपसी हित के क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान शामिल था। दोनों मंत्रियों ने उच्च स्तरीय यात्राओं के आदान-प्रदान और पारस्परिक रूप से स्वीकार्य तिथि पर मलेशिया और भारत की 7वें संयुक्त आयोग की बैठक बुलाने पर भी चर्चा की।

 बयान के अनुसार, हसन ने दिसंबर 2023 में पदभार संभाला था और तब से जयशंकर और उनकी यह पहली मुलाकात है। विदेश मंत्रालय के अनुसार, जयशंकर आज प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम से मुलाकात करेंगे और डिजिटल मंत्री गोबिंद सिंह देव से भी मुलाकात कर सकते हैं। बयान के अनुसार जयशंकर की यात्रा का उद्देश्य भारत और मलेशिया के बीच सहयोग बढ़ाना तथा साझा चुनौतियों एवं अवसरों की समझ का विस्तार करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News