संयुक्त सैन्य अभ्यास से पहले नए मिसाइल टैस्ट की तैयारी में सनकी किंग

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 03:36 PM (IST)

प्योंगप्यांग: अमरीका और दक्षिण कोरिया के आगामी संयुक्त नौसैन्य अभ्यास से पहले उत्तर कोरिया का सनकी किंग किम जोंग उन  बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपित करने की तैयारी कर रहा है। यह बात आज एक सरकारी सूत्र के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट में कही गई। अमरीकी नौसेना ने कल कहा था कि आगामी सप्ताह में एक अमरीकी लड़ाकू विमान इस नौसैन्य अभ्यास का नेतृत्व करेगा।

इस अभ्यास के जरिए अमरीका, उत्तर कोरिया के खिलाफ अपनी सैन्य क्षमता का फिर से प्रदर्शन करेगा। उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार कार्यक्रम के चलते दोनों देशों के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस अभ्यास से प्योंगयांग के आवेशित होने के कयास लगाए जा रहे हैं जिसने इससे पूर्व संयुक्त अभ्यासों पर आक्रामक प्रतिक्रिया दी थी।

डोंगा इल्बो डेली ने एक सरकारी सूत्र के हवाले से  प्रकाशित खबर में कहा गया है कि उपग्रह से ली गई तस्वीरें दिखाती हैं कि प्रक्षेपकों पर स्थापित बैलिस्टिक मिसाइलों को प्योंगयांग और उत्तरी फ्योंगान प्रांत में हैंगरों से बाहर ले जाया जा रहा है। समाचारपत्र के मुताबिक अमरीकी और दक्षिण कोरिया के सैन्य अधिकारियों को शक है कि उत्तर कोरिया, अमरीकी सीमा में पहुंचने की क्षमता रखने वाली मिसाइलों का प्रक्षेपण करने की तैयारी कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News