आडियो टेप में ''खशोगी के हत्यारे ने कहा, मैं जानता हूं लाश कैसे काटना है''

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 10:27 AM (IST)

दुबईः पत्रकार जमाल खशोगी के मामले में नित नए खुलासे हो रहे हैं जिनमें सऊदी प्रिंस की हत्या में भूमिका पुख्ता होती जा रही है। अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोग़ान ने अब दावा किया है कि अमेरिरिका और यूरोपीय अधिकारियों के साथ जो आॅडियो क्लिप शेयर की गई है, उसमें हत्यारे को यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'मैं जानता हूं कि किस तरह से काटा जाता है।'

इसके साथ ही एर्दोग़ान ने पत्रकार खशोगी की हत्या के मामले में सऊदी अरब की ओर से बयान बदले जाने की भी आलोचना की है। एर्दोग़ान ने अपने एक संबोधन के दौरान कहा, 'अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस और कनाडा ने सबकुछ सुना है। आॅडियो टेप में वह आदमी साफ तौर से कह रहा है, 'मुझे पता है कि किस तरीके से काटा जाता है। आॅडियो रिकार्डिंग वाला आदमी एक सैनिक है, हालांकि उन्होंने इससे ज्यादा जानकारी देने से इंकार किया है। इस्तांबुल के चीफ प्रॉसिक्यूटर ने कहा कि खशोगी की हत्या के बाद उनके शरीर को नष्ट कर दिया गया है। खशोगी के अवशेष तक नहीं मिले हैं।

एक आॅडियो टेप में सुना गया कि खशोगी मौत से ठीक पहले हत्यारों से कहते हैं, 'मैं सांस नहीं ले सकता'। बता दें कि 2 अक्तूबर को खशोगी की हत्या उस वक्त कर दी गई थी, जब वह तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी दूतावास में गए थे। खशोगी को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का घोर आलोचक कहा जाता था। बताया गया था कि खशोगी जल्द ही शादी करने वाले हैं और इससे जुड़े दस्तावेज लेने ही वह वहां गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Related News