कनाडा में दुर्घटना में जान गंवाने वाले भारतीय दंपती की हुई पहचान

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 03:44 PM (IST)

टोरंटो: भारतीय राजनयिक मिशन ने यहां उस भारतीय दंपती की पहचान की है जिनकी कनाडा के ओंटारियो प्रांत में इस सप्ताह की शुरुआत में कई वाहनों की भीषण टक्कर में मौत हो गई थी। इस हादसे में दंपती के तीन महीने के पौत्र की भी मौत हो गई थी। यह घटना उस दौरान हुई थी, जब पुलिस शराब की एक दुकान में लूटपाट के संदिग्ध का पीछा कर रही थी क्योंकि वह गलत दिशा में गाड़ी चला रहा था। टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘राजमार्ग 401 पर हुई टक्कर में भारतीय नागरिकों श्री मणिवन्नन, श्रीमती महालक्ष्मी और उनके पौत्र की मृत्यु पर हार्दिक संवेदना।''

 

पोस्ट में कहा गया कि महावाणिज्य दूतावास के कर्मियों ने ‘‘अस्पताल में शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। हम कनाडाई अधिकारियों के संपर्क में हैं।'' ओंटारियो की विशेष जांच इकाई (एसआईयू) ने बृहस्पतिवार को कहा था कि दंपती, संभवतः तमिलनाडु से है और कनाडा की यात्रा पर आये थे।

 

एसआईयू ने कहा था कि कई वाहनों की टक्कर में दंपती के तीन महीने के पोते की भी मौत हो गई थी। सोमवार को हुई घटना के बाद राजमार्ग 401 कई घंटों तक अवरुद्ध रहा था। इस हादसे में लूटपाट के संदिग्ध की भी मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया था कि टोरंटो से लगभग 50 किलोमीटर पूर्व में व्हिटबी में राजमार्ग 401 पर हुए हादसे में सभी चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। एसआईयू ने एक बयान में कहा था कि पीड़ितों में से 60 वर्षीय एक पुरुष और 55 वर्षीय एक महिला शामिल हैं जो भारत से आए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News