अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए जल्द तैयार होगा काबुल एयरपोर्ट, सुरक्षा कर्मचारी व महिलाएं लौटीं काम पर

2021-09-15T13:29:26.16

काबुल: काबुल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए तैयार हो जाएगा क्योंकि तकनीकी मुद्दे लगभग सुलझा लिए गए हैं। हवाई अड्डे के निदेशक अब्दुल हादी हमदानी ने कहा कि घरेलू उड़ानों का संचालन पहले ही शुरू हो चुका है और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें जल्द ही शुरू हो जाएंगी। हवाई अड्डे पर शेष 10 से 15 प्रतिशत तकनीकी समस्याओं को दूर करने के प्रयास जारी हैं।

 

बता दें कि अफगानिस्तान में बीते एक महीने से जारी संघर्ष के बीच अब वहां दोबारा स्थितियां सामान्य करने की कोशिश की जा रही हैं। इसके मद्देनजर काबुल एयरपोर्ट जल्द अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए तैयार होने जा रहा है। काबुल एयरपोर्ट के निदेशक अब्दुल हादी हमदानी ने कहा है कि काबुल का हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए तैयार होगा। काबुल एयरपोर्ट पर तकनीकी समस्याओं को ठीक करने का काम जारी है। हमदानी के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्हुआ नेबताया कि सोमवार को उन्होंने एक वीडियो क्लिप में कहा कि घरेलू विमान संचालन शुरू हो चुका है और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें जल्द ही शुरू हो जाएंगी।

 

उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे पर शेष 10 से 15 प्रतिशत तकनीकी समस्याओं को दूर करने के प्रयास जारी हैं। हमदानी के अनुसार 31 अगस्त को पिछले अमेरिकी सैनिकों और अमेरिकी नागरिकों की वापसी के दौरान नष्ट की गई कई सुविधाओं के साथ हवाई अड्डे को नुकसान पहुंचा था। इस बीच, सोमवार को टोलो न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया कि महिला कर्मचारियों सहित हवाई अड्डे के सुरक्षा कर्मचारी अपनी नौकरी पर लौट आए हैं। कर्मचारियों के अनुसार, हवाई अड्डे पर परिचालन सामान्य हो रहा है और तालिबान द्वारा ऐसा करने के लिए कहने के बाद उन्होंने काम फिर से शुरू कर दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News