विकीलिक्स मामला: इक्वाडोर एंबेसी में छुपे होने के दौरान असांजे बन गए 2 बच्चों के पिता

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 03:02 PM (IST)

लंदनः विकीलिक्स के फाउंडर जूलियन असांजे (48) के निजी जीवन को लेकर एक रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार बीते कई साल से लंदन स्थित इक्वाडोर एंबेसी में छुपकर बिताने वाले असांजे 2 बच्चों के पिता बन गए। जानकारी के अनुसार इक्वाडोर एंबेसी के एकांतवास के दौरान असांजे और उनकी वकील के बीच न सिर्फ करीबियां बढ़ीं, बल्कि अब उनके दो बच्चे भी हैं। ये दोनों बच्चे असांजे के इक्वाडोर एंबेसी में छुपे होने के दौरान ही पैदा हुए हैं। असांजे फिलहाल लंदन में कड़ी सुरक्षा वाली बेलमार्श जेल में बंद हैं। असांजे की वकील स्टेला मॉरिस साउथ अफ्रीकी मूल की हैं और उनके दो बेटों के पिता अब जूलियन असांजे बताए जा रहे हैं।

PunjabKesari

रिपोर्ट के मुताबिक स्टेला ने अपने और असांजे के बीच करीबियों की बात स्वीकार की है और बताया कि कैसे उन्हें बीते सालों में एक-दूसरे से प्यार हो गया। स्टेला के मुताबिक दोनों जल्दी ही शादी करने वाले हैं। एक अख़बार ने असांजे और दोनों बच्चों की साथ एक तस्वीर भी छापी है। बता दें कि असांजे पर दुष्कर्म का मामला चल रहा था जो पिछले साल खत्म हो गया है। असांजे के बड़े बेटे का नाम गैब्रियल बताया जा रहा है जबकि छोटे का नाम मैक्स है। दोनों ही बच्चे ब्रिटेन के नागरिक हैं और पिता से मिलने जेल भी जाते हैं। स्टेला के मुताबिक जूलियन दिखावे में विश्वास नहीं रखते और और वो दोनों ही अपनी जिंदगी शांति और प्राइवेसी में बिताना चाहते हैं।

PunjabKesari

इस रिपोर्ट के मुताबिक असांजे और उनकी वकील साल 2017 से ही रिलेशनशिप में हैं और कोर्ट को भी बीते दिनों इस बात की जानकारी दे दी गई है। स्टेला के मुताबिक उन्हें अपने रिश्ते को दुनिया के सामने सिर्फ इसलिए लाना पड़ा है क्योंकि उन्हें असांजे और अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर खतरा नज़र आ रहा है। बता दें कि अमेरिका जासूसी मामले में असांजे का प्रत्यर्पण चाहते हैं। ब्रिटिश सरकार ने पिछले महीने एक योजना के तहत कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए हैकर रहे कैदियों को छोड़ने का फैसला लिया लेकिन असांजे को जमानत नहीं दी गई।

PunjabKesari

ब्रिटिश जज का साफ कहना है कि उन्हें रिहा करने या जमानत देने का कोई आधार नहीं है। इसपर विकिलीक्स ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी है। जिसमें लिखा है कि जूलियन असांजे की नई पार्टनर, उनके दो बच्चों की मां यूके सरकार से अपील करती है कि उन्हें और उन जैसे दूसरे कैदियों को रिहा कर दे क्योंकि कोरोना वायरस जेलों में भी फैल रहा है।' विकीलीक्स ने भी इस बात की पुष्टि की है कि असांजे और स्टेला बीते 5 सालों से रिलेशनशिप में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News