पत्रकार खशोगी की हत्या मामले में बेटे ने किया सऊदी अरब का बचाव

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 04:13 PM (IST)

दुबई: सऊदी अरब के दिवंगत पत्रकार जमाल खशोगी के बेटे ने अपने पिता की हत्या के एक साल होने पर मंगलवार को अपने देश का बचाव किया। एक समय सत्ता के करीबी रहे और बाद में आलोचक बने खशोगी की दो अक्टूबर 2018 को हत्या कर दी गयी थी। इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास के भीतर उनके शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए थे। इस अभियान में सऊदी अरब के कथित तौर पर 15 एजेंट शामिल थे। खशोगी का शव कभी नहीं मिला।

PunjabKesari

रियाद में 11 अज्ञात संदिग्धों पर मुकदमा चल रहा है। इनमें से पांच मृत्युदंड का सामना कर रहे हैं । खशोगी के पुत्र सलाह खशोगी ने कहा कि न्याय व्यवस्था में उनका पूरा विश्वास है। मामले का लाभ लेने की कोशिश कर रहे विरोधियों पर भी उन्होंने निशाना साधा। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मेरे प्यारे पिता को गुजरे एक साल हो गया। इस दौरान पूर्व और पश्चिम में विरोधियों और दुश्मनों ने मेरे देश और नेतृत्व को नीचा दिखाते हुए मामले का फायदा उठाने की कोशिश की।''

PunjabKesari

सऊदी अरब में रहने वाले सलाह ने कहा, ‘‘मुझे यह ठीक नहीं लगेगा कि उनके गुजरने के बाद उनके मामले का फायदा उठाने की कोशिश हो।'' उन्होंने कहा, ‘‘सऊदी अरब की न्यायिक प्रणाली में मेरा पूरा भरोसा है और इस बर्बर अपराध में शामिल लोगों को न्याय के कटघरे में लाने की क्षमता है।'' ‘वाशिंगटन पोस्ट' ने एक अप्रैल को खबर दी थी कि सलाह सहित खशोगी के बच्चों को करोड़ों डॉलर के घर दिए गए और प्रशासन उन्हें हर महीना हजारों डॉलर का भुगतान कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News