बेटी के कहने पर ट्रंप ने उठाया था ये कदम!

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2017 - 02:15 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बेटी इवांका के कहने पर सीरिया रासायनिक हमले का बदला लिया है। एक कूटनीतिक ज्ञापन के हवाले से इस बात का खुलासा हुआ है । बता दें कि ट्रंप ने बीते सप्ताह सीरिया रासायनिक हमले का बदला लेने के लिए सीरियाई एयरबेस पर 59 क्रूज मिसाइलें दागी थी। 


एक रिपोर्ट के अनुसार, इवांका ट्रंप इस हमले में मारे गए बच्चों की तस्वीरों को देखकर काफी भावुक हो गई थी। इस रिपोर्ट में इवांका के उस ट्वीट का भी वर्णन किया गया जिसमें उन्होंने लिखा था कि वह सीरिया रासायनिक हमले से बहुत दुखी हुई है। 


इवांका के कहने पर ट्रंप ने उठाया ये कदम
ट्रंप के बेटे एरिक का भी कहना है कि उनके पिता ने इवांका के प्रभाव की वजह से ही सीरिया में यह कदम उठाया होगा।' एरिक ने कहा, 'दो साल पहले तक मेरे पिता सीरिया में ऐसे किसी भी कदम के खिलाफ थे। लेकिन महाशक्ति देश होने की वजह से अमरीका को ऐसे कदम उठाना पड़े जिसे दुनियाभर में समर्थन मिला।'


अगर सीरिया नहीं सुधरा, तो फिर करेंगे हमला 
व्हाइट हाऊस ने कहा है कि अगर सीरिया रासायनिक हथियारों का उपयोग जारी रखता है तो अमरीका उस पर फिर हमला करेगा। व्हाइट हाऊस प्रवक्ता शॉन स्पाइसर ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप ने कांग्रेस को बताया कि यह हमला अमरीका के हित में था और भविष्य में ऐसे और हमले किए जा सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News