अमेरिकी उपराष्ट्रपति की प्रेस सचिव व इवांका ट्रंप की PA भी कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 12:41 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर जारी है। जॉन हॉप्किंस के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1635 लोगों की मौत हुई है, इसके साथ ही यहां मृतकों की संख्या बढ़कर 77,178 हो गई है, वहीं संक्रमितों की संख्या भी 1,283,829 हो गई है। इस बीच खबर है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप जो व्हाइट हाउस की वरिष्ठ सलाहकार हैं, की निजी सहायक याानि पर्सनल सक्रेटरी (PA) व उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव कैटी मिलर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं।

PunjabKesari

राहत की बात यह है कि इवांका की निजी सहायक पिछले कई हफ्तों से छुट्टी पर थीं। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ट्रंप के शीर्ष सलाहकार स्टीफन मिलर की पत्नी कैटी इस सप्ताह संक्रमित पाई गई दूसरी ऐसी व्यक्ति हें जो व्हाइट हाउस में कार्यरत है। हालांकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस फैलने को लेकर चिंतित नहीं हैं। अधिकारियों ने बताया कि वे परिसर के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल कड़े कर रहे हैं। कैटी शुक्रवार को संक्रमित पाई गईंय़ वह हाल में पेंस के संपर्क में आई थीं, लेकिन राष्ट्रपति से उनकी कोई मुलाकात नहीं हुई। वह ट्रंप के शीर्ष सलाहकार स्टीफन मिलर की पत्नी हैं।

PunjabKesari

व्हाइट हाउस ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि क्या स्टीफन मिलर की भी जांच की गई है या क्या वह अब भी व्हाइट हाउस में काम कर रहे हैं। संक्रमित पाए जाने से एक दिन पहले बृहस्पतिवार को कैटी जांच रिपोर्ट में संक्रमित नहीं पाई गई थी। ट्रंप ने कहा कि यह दर्शाता है कि यह जरूरी नहीं है कि जांच हमेशा सही ही आए। इससे पहले ट्रंप का एक सैन्य सहायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। राष्ट्रपति ने बताया था कि उनका उसके साथ काफी कम संपर्क था। ट्रंप ने अपने सैन्य सहायक के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद बृहस्पतिवार को कहा था कि वह हर दिन कोविड-19 (Covid-19) की जांच कराएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News