ISIS दुनिया में फिर मचाएगा तबाही, कर लिया मौत का सामना तैयार!

punjabkesari.in Thursday, Mar 10, 2016 - 12:45 PM (IST)

नई दिल्ली: दुनिया की खूंखार आतंकवादी संगठन आईएसआईएस एक बार फिर दुनिया में भारी तबाही मचाने की तैयारी कर रहा है। आईएस ने इराक और सीरिया में जहरीली गैस का इस्तेमाल करने की योजना बनाई थी। अमेरिका के रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि पिछले महीने विशेष सुरक्षा अभियान दल ने इराक में एक आईएस आतंकवादी को पकड़ा था, जिसने इस बात का खुलासा किया।

समाचारपत्र ''न्यूयॉर्क टाइम्स'' की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के रक्षा अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि आईएस के इस आतंकवादी की पहचान स्लेमान दाऊद अल-अफारी के रूप में हुई है। वह रासायनिक और जैविक हथियारों का जानकार है। उसने इराक की सद्दाम हुसैन सरकार के साथ भी काम किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आईएस के इस आतंकवादी को अमेरिकी सेना को सौंपने की बजाय इराकी और कुर्दिश प्रशासन को सौंपा जाएगा। वहीं, एक अमेरिकी अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर ''न्यूयॉर्क टाइम्स'' को बताया कि आईएस द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली गैस किसी की जान लेने में समर्थ नहीं है।

बता दें कि इराक की एक फैक्ट्री से चोरी रेडियोएक्टिव मेटेरियल ने पूरी दुनिया को सकते में डाल दिया है। ऐसा शक है कि इसे आईएसआईएस ने चुराया है और वह उसका इस्तेमाल करके डर्टी बम बना सकता है, जिसका अंजाम बहुत खौफनाक हो सकता है। क्योंकि ये बम बहुत खतरनाक होता है। दक्षिणी इराकी शहर बसरा की एक फैक्ट्री से रेडियोएक्टिव मेटेरियल के कैप्सूल गायब हो गए हैं। इस मेटेरियल का इस्तेमाल गैस और तेल की पाइपलाइन में बहाव को बनाए रखने और कैंसर के इलाज के लिए किया जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News