तेज भूकंप व सुनामी में एेसे डटा रहा 21 वर्षीय युवक, जान देकर कराई यात्री विमान की सेफ लैंडिंग

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 11:33 AM (IST)

जकार्ताः  इंडोनेशिया  में तेज़ भूकंप दौरान एक 21 साल के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने अपनी जान गंवा कर विमान की सेफ लैंडिग करवाई। इस एयर ट्रैफिक कंट्रोलर एंथोनियस गुनावान यहां आए बेहद तेज़ भूकंप के बावजूद अपनी सीट पर टिके रहे और एक यात्री विमान को सुरक्षित उतारने में मदद की। एंथोनियस की मौत के बाद सोशल मीडिया पर उनकी किसी हीरो की तरह वाहवाही हो रही है।  

PunjabKesari21 साल के एंथोनियस गुनावान आगुंग पालू के मुशियारा एसआईएस अल-जफरी एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर में तैनात थे। शुक्रवार को वो अपनी ज़िम्मेदारी संभाल रहे थे, तभी सुलावेसी द्वीप के इस शहर में भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए।
PunjabKesari
अधिकारियों के मुताबिक, आगुंग ने बाटिक एयर के एक विमान के उतरने से पहले अपनी जगह छोड़ने से मना कर दिया। वहीं उनके कुछ सहकर्मी चले गए जिन पर विमान के नियंत्रण की ज़िम्मेदारी नहीं थी। एयरनेव इंडोनेशिया के प्रवक्ता योहान्स हैरी सिरैट ने कहा, 'जब भूकंप आया तो वो बाटिक एयर के विमान को उतरने के लिए संदेश दे रहे थे और उन्होंने विमान के सुरक्षित उतरने तक इंतज़ार किया और उसके बाद ही एटीसी केबिन टॉवर से बाहर निकले।' 
PunjabKesari
इसी दौरान 7.5 तीव्रता का भूकंप का ज़ोरदार झटका आया, जो अपने साथ सुनामी भी लाया। आगुंग ने बचने की कोशिश में चार मंजिला टॉवर से छलांग लगा दी। उनकी टांग टूट गई और गंभीर भीतरी चोटे आईं।उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया और प्राथमिक उपचार किया गया।उन्हें बेहतर चिकित्सा सुविधाओं के लिए एयरलिफ्ट करके बड़े अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन हेलीकॉप्टर आने से पहले उनकी मौत हो गई।

PunjabKesariएयरनेव ने एक बयान में कहा कि आगुंग के उत्कृष्ट समर्पण के लिए उनके सम्मान के रूप में कंपनी प्रतीकात्मक रूप में उनका दर्ज़ा दो स्तर प्रमोट करेगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News