दंपति का डिवोर्स स्पेस टिकट पर अटका, पत्नी ने मांगा 1Cr में हिस्सा(Pics)

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2017 - 02:37 PM (IST)

लंदन:अखबार और टीवी पर तलाक के अलग-अलग मामले सामने आते हैं, लेकिन कभी -कभी पति-पत्नी अलग होने के लिए दी जाने वाली दलीलों में कुछ ऐसी चीजों को बीच में ले आते हैं जो थोड़ा हैरान कर जाती हैं।


स्पेस टिकट पर अटका डिवोर्स
एेसा ही एक मामला यूके में सामने आया।दरअसल यहां एक भारतीय मूल के कपल के डिवोर्स की जंग 160,000 पाउंड (करीब एक करोड़ 34 लाख रुपए)के स्पेस टिकट पर अटक गई है।सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगेगा लेकिन ये बात सच है कि जर्नलिस्ट मीरा मानेक और बिजनेसमैन आशीष ठक्कर की शादी 2013 में किसी कारणवंश टूट गई थी। डिवोर्स सेटलमेंट को लेकर मामला कोर्ट में चल रहा है।तलाक में मीरा ने अपने पति आशीष से स्पेस टिकट में भी हिस्सेदारी मांगी है।बता दें कि ये टिकट स्पेस जाने वाली पहली कमर्शियल फ्लाइट का है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,लंदन हाईकोर्ट की फैमिली डिवीजन में डिवोर्स सेटलमेंट की सुनवाई में वर्जिन गैलेक्टिक फ्लाइट के स्पेस टिकट पर भी चर्चा हुई।कोर्ट में मीरा की ओर से कहा गया कि ये टिकट भी आशीष की प्रॉपर्टी का हिस्सा है जिसके चलते उसे इसमें से भी हिस्सेदारी दी जानी चाहिए।ऊधर आशीष ने दावा किया है कि उनके नाम पर सिर्फ 445,532 पाउंड (3 करोड़ 73 लाख रुपए)की प्रॉपर्टी है।लेकिन मीरा का आरोप है कि आशीष बिलियनेयर हैं और अपनी प्रॉपर्टी छिपा रहे हैं।

बता दें कि अाशीष उन पहले कुछ लोगों में से थे,जिन्होंने स्पेस जाने वाली पहली कमर्शियल फ्लाइट का ये टिकट 1.34 करोड़ रुपए में खरीदा था।वर्जिन के मालिक रिचर्ड ब्रेन्सन ने स्पेस में पहली कमर्शियल फ्लाइट भेजने का एलान किया था।पहली फ्लाइट ने टेस्टिंग में हो रही देरी के चलते अब तक उड़ान नहीं भरी जिसके चलते आशीष अपनी टिकट की रकम वापस ले सकते हैं।अब सोमवार से शुरू होने वाली 5 दिन की सुनवाई में आशीष की प्रॉपर्टी तय होगी।इसके बाद ये तय होगा कि मीरा को उसमें कितनी हिस्सेदारी मिलेगी।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News