भारत और चिली ने तीन एमओयू पर हस्ताक्षर किए

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2019 - 01:43 AM (IST)

सेंटियागोः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को चिली के अपने समकक्ष सेबेस्टियन पिनेरा के साथ आपसी हितों के मुद्दों पर व्यापक चर्चा की। दोनों देशों ने खनन, संस्कृति अन्य क्षेत्र में तीन समझौता ज्ञापनों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। कोविंद तीन देशों की अपनी यात्रा के अंतिम चरण में रविवार को यहां पहुंचे थे। वह बोलिविया और क्रोएशिया की यात्रा के बाद यहां पहुंचे। 
PunjabKesari
कोविंद ने कहा,‘‘ राष्ट्रपति पिनेरा और मैंने आपसी हित के सभी मुद्दों पर व्यापक चर्चा की। हमने अपने पड़ोस और क्षेत्रों को लेकर विचार साझा किए।’’ जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करने के लिए कोविंद ने पिनेरा का आभार व्यक्त किया। कोविंद ने कहा कि दोनों देश सभी तरह के आतंकवाद को हराने और नेस्तनाबूद करने की दिशा में वैश्विक कार्रवाई को मजबूत करने के लिए एक साथ काम करने को सहमत हुए हैं। 
PunjabKesari
भारत ने चिली के सशस्त्र बलों को प्रमुख रक्षा संस्थानों में प्रशिक्षण की पेशकश की। दोनों देश रक्षा क्षेत्र में अन्य सहयोग एवं अवसर खेाजने पर भी सहमत हुए हैं। कोविंद ने कहा कि दोनों देशों को संयुक्त रूप से रक्षा उपकरण बनाने के लिए मौके का लाभ उठाना चाहिए।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News