PHOTOS:चीन में बारिश और तूफान ने मचाया कहर, 98 की मौत, 800 से अधिक लोग घायल

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2016 - 12:56 PM (IST)

बीजिंग: चीन के पूर्व में स्थित जियांग्सू प्रांत में भारी बारिश के कारण कम से कम 98 लोगों की जान चली गई और 800 से अधिक घायल हो गए । सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार बारिश, ओले और तूफान के कारण यानचेंग शहर में जनजीवन बाधित हो गया और कई मकान ध्वस्त हो गए हैं । 

यानचेंग के उपनगर फुनिंग और शेयांग काऊंटी के कई इलाकों में भी मौसम बेहद खराब होने की खबरें हैं । एजेंसी के अनुसार, प्रांत में हुई भारी बारिश के कारण अब तक 98 लोगों की जान जा चुकी है और 800 से अधिक घायल हुए हैं । फुनिंग काउंटी में 125 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आए तूफान ने फुनिंग काउंटी के कई बाहरी नगरों में तबाही मचाई । यानचेंग शहर में शीर्ष अधिकारी प्रभावित गांवों में राहत एवं बचाव अभियान चला रहे हैं ।

नागरिक मामलों के मंत्रालय ने बुधवार को बताया था कि चीन के 10 प्रांत स्तर के क्षेत्रों में बीते 5 दिन में तेज बारिश के कारण 42 लोग मारे गए और 25 लापता हैं । मंत्रालय के अनुसार, झेजियांग, जियांग्शी, हुबेई और सिचुआन सहित, देश के दक्षिणी हिस्सों से लगातार मूसलाधार बारिश के कारण 4,60,000 से अधिक लोगों किसी दूसरी जगह ले जाया गया और 3,21,000 लोगों को तत्काल राहत की जरूरत है। चीन में मौसमी बारिश के कारण हर साल भीषण बाढ़ आती है और मई के आखिर से करीब 2 माह तक देश इस आपदा से प्रभावित रहता है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News