प्रवासी ने 5 महीने में दूसरी बार जीता करोड़ों का बंपर ईनाम, अब जताई ये इच्छा

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 04:11 PM (IST)

टोरंटोः किसी की लाईफ में कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता। और कई बार एेसे सुखद इत्तफाक भी हो जाते हैं कि  इंसान हैरान हो जाता हैं। एेसा ही हुआ कनाडा में रहने वाले एक 28 वर्षीय अप्रवासी अफ्रीकी युवक के साथ जिसने पांच महीने में दो बार लॉटरी में बंपर इनाम जीता है। मेलहिग इन दोनों लॉटरियों में कुल मिलाकर 3.5 मिलियन कनाडाई डॉलर (2.7 मिलियन अमरीकी डॉलर) यानी करीब 20 करोड़ रुपए जीत चुके हैं।

इसी साल अप्रैल में मेलहिग ने एक लॉटरी का टिकट खरीदा था, जिसमें उन्होंने 1.5 मिलियन कनाडाई डॉलर यानी करीब 8 करोड़ 30 लाख रुपए जीते थे। इसके बाद पिछले महीने उन्होंने एक और लॉटरी का टिकट खरीदा और किस्मत देखिए कि मेलहिग ने एक बार फिर 2 मिलियन डॉलर (कनाडाई) यानी करीब 11 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि जीत ली।

जानकारी के मुताबिक, मेलहिग दो साल पहले पश्चिमी अफ्रीका से काम की तलाश में कनाडा आए थे। लॉटरी जीतने के बाद पश्चिमी कनाडा लॉटरी निगम ने जब मेलहिग से पूछा कि वह इतने सारे रुपए का क्या करेंगे, तो उन्होंने कहा कि मैं अपनी अंग्रेजी सुधारना चाहता हूं और मैं बढ़ईगीरी जैसे कुछ उपयोगी काम भी सीखना चाहता हूं। साथ ही उन्होंने बताया कि वह एक कार धुलाई या गैस स्टेशन खरीदने की सोच रहे हैं और स्कूल भी जाना चाहते हैं।

पिछली बार जब उन्होंने 1.5 मिलियन डॉलर जीते थे, तब उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों के लिए एक घर खरीदा था। लॉटरी के अधिकारियों ने बताया कि मेलहिग ने जब पहली बार लॉटरी का  इनाम जीता था तब उनका वो 90,000वां मौका था, जबकि दूसरी बार उन्होंने एक ही बार में बंपर  इनाम जीत लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News