IMF से कर्ज न मिलने पर बोले इमरान, मदद की जरूरत नहीं मित्र देश करेंगे मदद

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 02:04 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः पी.एम इमरान खान कहा कि पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) से राहत पैकेज लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि मित्र देशों ने उनसे पाकिस्तान की मदद देने में सहयोग पर सकारात्मक रुख दिखाया है। इमरान का यह बयान इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर आईएमएफ से एक राहत पैकेज की मांग की थी, ताकि देश को गहराते आर्थिक संकट से उबारा जा सके पर वे इसमें सफल नहीं हो पाए इस कारण भीख न मिलने पर अब उनका ये बयान सामने आया है।
PunjabKesari
बुधवार को वरिष्ठ संपादकों के एक प्रतिनिधिमंडल से बातचीत में खान ने कहा कि उनकी सरकार पाकिस्तान के ‘कुछ मित्र देशों’ साथ संपर्क में है। सरकार ने उनसे भुगतान संतुलन में घाटे और घटते विदेशी मुद्रा भंडार को लेकर सहयोग की मांग की है हालांकि खान ने किसी देश का नाम नहीं बताया. पाकिस्तानी मीडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार सरकार वित्तीय मदद के लिए चीन और सऊदी अरब जैसे देशों के साथ संपर्क में है। 
PunjabKesari
‘द न्यूज’ ने खान के हवाले से बताया कि मित्र देशों का रुख सकारात्मक है। मुझे उम्मीद है कि हमें हमारी आर्थिक जरूरतों के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से संपर्क नहीं करना होगा। खान का यह बयान ऐसे समय आया है जब आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्ड और अमरीका ने पाकिस्तान को दिए जाने वाले राहत पैकेज पर कुछ कड़ी टिप्पणियां की हैं। इसमें पाकिस्तान पर उसके कुल कर्ज की जानकारी देने और पारदर्शिता पूरी करने के लिए कहा था। इसमें चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के लिए चीन से लिए गए कुल कर्ज का ब्योरा भी मांगा गया है। खान ने देश की आर्थिक हालत सुधारने के लिए कई कदम उठाए हैं। इसमें लक्जरी कारों की बिक्री, मितव्ययता शामिल है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News