पाकिस्तान: इमरान पर गिरी नई गाज, असद उमर ने PTI के महासचिव पद से दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 03:30 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान की अर्थव्यवस्था संबंधी टीम के प्रमुख और उनके करीबी सहयोगियों में शुमार असद उमर ने पार्टी में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने नौ मई को हुई हिंसा को लेकर विपक्ष के खिलाफ जारी सरकार की कार्रवाई के बीच इस्तीफा दिया है। खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के महासचिव उमर ने बुधवार को अदलिया जेल से रिहा होने के कुछ ही देर बाद पार्टी में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मेरे लिए इन परिस्थितियों में पार्टी का नेतृत्व करना संभव नहीं है।

 

मैं PTI महासचिव और कोर कमेटी सदस्य के तौर पर इस्तीफा दे रहा हूं।” उमर ने कहा कि वह “दबाव में” इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि वह PTI नहीं छोड़ रहे हैं बल्कि उन्होंने केवल पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया है। उमर ने कहा कि सर्वाधिक खतरनाक वाकया नौ मई को हुआ और यह देश के सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला था। गत नौ मई को पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद पाकिस्तान में जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए थे। उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाहौर कोर कमांडर हाउस, मियांवाली एयरबेस और फैसलाबाद में आईएसआई भवन सहित एक दर्जन सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की थी।

 

रावलपिंडी में सेना मुख्यालय पर भी भीड़ ने हमला किया था। पुलिस ने हिंसक झड़पों में मरने वालों की संख्या 10 बताई है। खान के समर्थकों द्वारा नौ मई को सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद से पीटीआई पाकिस्तान सरकार के दबाव का सामना कर रही है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को झटका देते हुए उनके करीबी सहयोगी और पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बुधवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इससे एक दिन पहले पाकिस्तान की पूर्व मंत्री और इमरान खान की करीबी सहयोगी शिरीन मजारी ने पीटीआई छोड़ दी थी और समूचे पाकिस्तान में नौ मई को संवेदनशील रक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला करने वाले खान के समर्थकों की कार्रवाई की निंदा की।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News