US expert का आरोपः राजनैतिक उदेश्य के लिए इमरान ने खेला अमेरिकी कार्ड

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 10:19 AM (IST)

इस्लामाबाद: अमेरिका की पूर्व अधिकारी लिसा कटिर्स ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर चुनाव से पहले अपनी राजनैतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए ‘अमेरिकी कार्ड'खेलने का आरोप लगाया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यूट ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुस तथा डोनाल्ड ट्रम्प के समय में सेंटर फॉर ए न्यू अमेरिकन सिक्योरिटी कार्यरत रही अमेरिकी विशेषज्ञ सुश्री कटिर्स ने कहा कि  इमरान अपना समर्थन आधार बनाने के लिए बस 'अमेरिकी कार्ड' का उपयोग कर रहे हैं। 

 

उन्होंने कहा कि इसकी बहुत कम संभावना है कि कोई भी अमेरिकी अधिकारी पाकिस्तान की आंतरिक राजनीति में शामिल होगा। उन्होंने श्री इमरान पर आरोप लगाया कि वे अपने स्वयं के राजनीतिक उद्देश्यों के लिए अमेरिका को अपने देश की आंतरिक राजनीति में घसीट रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि बाइडेन प्रशासन अफगानिस्तान की स्थिति सहित विभिन्न मुद्दों पर पाकिस्तान के साथ काम करने की कोशिश कर रहा है और अमेरिका के पास अभी या कभी भी पाकिस्तान में शासन परिवर्तन की मांग करने का कोई कारण नहीं है।  

 

एक अन्य अमेरिकी विशेषज्ञ ने बताया कि लगातार राजनीतिक और संवैधानिक संकट से जूझ  रहे पाकिस्तान में इमरान खान अपना समर्थन आधार बनाने के लिए "यूएस कार्ड" खेलने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि  रविवार को, पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने खान की सलाह के बाद पाकिस्तानी संसद को भंग कर दिया। इमरान खान ने संसद के डिप्टी स्पीकर द्वारा अविश्वास प्रस्ताव को "असंवैधानिक" बताते हुए खारिज करने के कुछ मिनट बाद यह प्रस्ताव दिया।पाकिस्तान मीडिया और विपक्षी दलों ने इस फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि इसने सदन में कार्यवाही को नियंत्रित करने वाले सभी नियमों का उल्लंघन किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News