पैसे जुटाने के लिए इमरान सरकार ने बेची भैंसें, जुटाए 23 लाख रुपए

punjabkesari.in Friday, Sep 28, 2018 - 11:21 AM (IST)

इस्लामाबादः एक-एक पैसे से मोहताज पाकिस्तान की सरकार ने तीन भैंसों और पांच बछड़ों की नीलामी कर गुरुवार को 23,02,000 रुपए जुटाए हैं। ये भैंसें पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत को दुरुस्त करने के लिए रखी गई थी। पिछले सप्ताह भी इमरान खान सरकार ने 61 लग्जरी कारों को बेचकर 20 करोड़ रुपये जुटाए थे। 
PunjabKesari
भैंसों की नीलामी गुरुवार को प्रधानमंत्री आवास में हुई। नीलामी के दौरान बोली लगाने वालों और नीलामीकर्ताओं के बीच गरमागरम बहस भी हुई। भैंसों को खरीदने के लिए आए एक संभावित खरीदार की शिकायत थी की जितना मूल्य तय किया गया है वह ज्यादा है हालांकि, प्रधानमंत्री आवास के अधिकारियों ने इसमें कमी करने से इनकार कर दिया।
PunjabKesari
उधर, भैंस खरीदने वाले हाजी इमदाद अली ने कहा कि बोली के जरिए उसने भैंस अपने नेता नवाज के लिए खरीदी है। उसने कहा कि मैं इन जानवरों को अपने फार्म हाउस पर रखूंगा और उसके बाद नवाज शरीफ को भेंट करूंगा।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कार्यकर्ता फखर वराइच ने चार बछड़ों में से दो को क्रमश: 2,15,000 रुपए और 2,70,00 रुपए में खरीदा। एक अन्य आदमी ने तीसरा बछड़ा 1,82,000 रुपए में खरीदा। शरीफ के एक समर्थक काल्ब अली ने एक भैंस 3,85,000 रुपये में खरीदी। अली ने कहा, मैंने इस भैंस को नवाज शरीफ के प्रति अपने लगाव के कारण खरीदा है। मैं इसे नवाज शरीफ और बहन मरियम शरीफ के प्रतीक के तौर पर रखूंगा।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News