OMG: ये शख्स 24 घंटे में साइकिल पर घूम आया 7 देश

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 01:48 PM (IST)

सिडनीः कभी सुना है कि कोई एक दिन में ही साइकिल पर 7 दशों की यात्रा कर आए । हो गए न हैरान लेकिनऐसा कर दिखाया है डेविड कोवारी ने जो साइकिल पर 24 घंटे में 7 देश घूम आए । सातों देशों की दूरी नापने से पहले उसने पहले बने रिकॉर्ड की पूरी जानकारी ली और फिर नया रिकॉर्ड बनाने निकल पड़े। दरअसल डेविड कोवारी को मास्टर्स डिग्री करते हुए एहसास हुआ कि उन्हें पढ़ाई से इतर वह काम करना चाहिए जिससे उन्हें असली खुशी मिले।

 

साथ ही वह पॉपुलर हों और किसी के काम भी आ सकें। इसलिए उन्होंने इस बाइक एडवेंचर को चुना और कम समय में ज्यादा देश घूमने का रिकॉर्ड बनाने की ठानी। रिकॉर्डधारी बनने के बाद मिली रकम का इस्तेमाल वह बच्चों की आईटी शिक्षा के लिए करेंगे। डेविड से पहले 2013 में ग्लेन बर्मिस्टर ने 24 घंटे में पूर्वी यूरोप के चार देश (चेक रिपब्लिक, ऑस्ट्रिया, स्लोवाकिया और हंगरी) घूमकर रिकॉर्ड बनाया था।

 

ग्लेन के बाद कार्स्टेन कोहलर ने पांच देश बेल्जियम, नीदरलैंड्स, जर्मनी, लग्जमबर्ग और फ्रांस घूमकर रिकॉर्ड बनाया। कार्स्टेन के बाद जर्मनी के माइकल मॉल ने 2016 में इटली, स्विट्जरलैंड, लिचेस्टेनस्टीन, ऑस्ट्रिया,जर्मनी और फ्रांस घूमकर 24 घंटे में छह देश घूमे। पिछले रिकॉर्डधारकों से अलग डेविड ने अपना सफर पोलैंड से शुरू करने का प्लान बनाया।

 

पोलैंड से होते हुए चेक रिपब्लिक, स्लोवाकिया, ऑस्ट्रिया, हंगरी, स्लोवेनिया और क्रोएशिया पहुंचकर नया रिकॉर्ड बनाया। सात देशों का यह सफर 310 मील लगभग 500 किलोमीटर की यात्रा से पूरा हुआ और इसने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज करवाने का डेविड का सपना पूरा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News