हक्कानी नैटवर्क के ठिकानों पर धावा, 10 आतंकी ढेर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2017 - 12:19 PM (IST)

काबुलः अफगान  सेना बलों ने पकटिका प्रांत में हक्कानी नैटवर्क के ठिकानों पर धावा बोलकर कम से कम10 आतंकियों को मार गिराया। आंतरिक मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा, सोमवार शाम एक हवाई हमले में हक्कानी आतंकवादी नैटवर्क के शीर्ष एक कमांडर के अलावा नौ अन्य आतंकवादी मारे गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बयान में कमांडर की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है। 

गौतलब है कि पिछले साल आई खबर में अमरीका  के एक शीर्ष कमांडर का कहना था कि पाकिस्तान-स्थित हक्कानी नेटवर्क अफगानिस्तान में मौजूद अमेरिका सेना के लिए ‘बड़ा’ खतरा बना हुआ है। उन्होंने आतंकवादी समूह को अमेरिका की मुख्य चिंता करार दिया। पेंटागन के एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान अफगानिस्तान में अमरीका और नाटो बलों के कमांडर जनरल जॉन निकोल्सन ने कहा, ‘हक्कानी अभी भी अमरीकियों, हमारे गठबंधन के सहयोगियों और अफगानों के लिए सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है।’ उन्होंने बताया 5  अमरीकी नागरिक अभी भी हक्कानी के कब्जे में हैं। 


वहीं इसी साल पेंटागन ने दावा किया था कि तालिबान और हक्कानी नैटवर्क जैसे अफगानिस्तान केन्द्रित आतंकवादी समूहों ने पाकिस्तानी सरजमीन से सरगर्मियां चलाने की आजादी बरकरार रखी है जबकि अमरीका ने साफ लफ्जों में पाकिस्तान से आतंकवादी संगठनों के पनाहगाह खत्म करने को कहा था। पेंटागन ने अमरीकी संसद को दी गई अपनी अर्धवार्षिक रिपोर्ट में कहा, ‘पाकिस्तानी सरजमीन के अंदर सरगर्मी चलाने की तालिबान और हक्कानी नैटवर्क समेत अफगानिस्तान केन्द्रित आतंकवादी समूहों के वरिष्ठ नेतृत्व की आजादी बरकरार है।’ रिपोर्ट में कहा गया है, ‘अमरीका पाकिस्तान को यह स्पष्ट करना जारी रखे कि सुरक्षा माहौल को सुधारने और आतंकवादी एवं चरमपंथी समूहों को पनाहगाह से वंचित करने के लिए उसे कौन से कदम उठाने चाहिए।’ 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News