बांग्लादेश की राजधानी में 7 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 44 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 06:21 AM (IST)

ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में गुरुवार देर रात एक सात मंजिला इमारत में आग लगने से कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसके बारे में जानकारी दी। 

बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री सामंत लाल सेन ने ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल और निकटवर्ती बर्न अस्पताल का दौरा करने के बाद एएफपी को बताया, "आग से अब तक 44 लोगों की मौत हो गई है।" सेन ने कहा कि शहर के मुख्य बर्न अस्पताल में कम से कम 40 घायल लोगों का इलाज किया जा रहा है।

अग्निशमन विभाग के अधिकारी मोहम्मद शिहाब ने कहा कि आग ढाका के बेली रोड के एक लोकप्रिय बिरयानी रेस्तरां में गुरुवार रात 9:50 बजे (1550 GMT) लगी और तेजी से ऊपरी मंजिलों तक फैल गई, जिससे कई लोग फंस गए। उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों ने दो घंटे में आग पर काबू पा लिया। अग्निशमन सेवा के एक बयान में कहा गया है कि उन्होंने 75 लोगों को जीवित बचाया। बता दें बेली रोड की इमारत में मुख्य रूप से रेस्तरां के साथ-साथ कई कपड़े और मोबाइल फोन की दुकानें हैं।

सुरक्षा नियमों को लागू करने में ढिलाई के कारण बांग्लादेश में अपार्टमेंट इमारतों और फैक्ट्री परिसरों में आग लगना आम बात है। जुलाई 2021 में, एक खाद्य प्रसंस्करण कारखाने में आग लगने से कई बच्चों सहित कम से कम 52 लोग मारे गए थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News