चीन के नेशनल डे पर हांगकांग में पुलिस ने बरसाई गोलियां, 1 की मौत (देखें वीडियो )

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 11:35 AM (IST)

हांगकांगः चीन के 70वें स्थापना दिवस पर हांगकांग में प्रदर्शन उग्र हो गया। हांगकांग में पुलिस ने पहली बार चीन के प्रत्यार्पण बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग की है, जिसमें एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है।

PunjabKesari

पुलिस ने प्रदर्शनकारी के सीने पर गोली मारी। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इससे एक दिन पहले पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प होने के बाद प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई थी लेकिन लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किए।
PunjabKesari
शहर के कई इलाकों में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। पुलिस ने उन्हें खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछार की। पुलिस ने होई पा इलाके में फायरिंग भी की। इसमें एक प्रदर्शनकारी को गोली लगने की खबर है। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक पुलिस अधिकारी करीब से एक प्रदर्शनकारी को गोली मारते दिख रहा है।

PunjabKesari

इस हिंसक झड़प में करीब 15 लोग घायल हो गए। लोकतंत्र समर्थकों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए मंगलवार को हांगकांग में ज्यादातर मॉल और मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए थे। हांगकांग गत जून से ही विरोध प्रदर्शनों की आग में झुलस रहा है। ब्रिटेन ने साल 1997 में हांगकांग को चीन के नियंत्रण में सौंपा था। तब से इस शहर में यह सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News