पाक हिंदू मंदिर में तोडफ़ोड़ व आगजनी, इमरान ने दिए कार्रवाई के आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Feb 06, 2019 - 03:17 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बदमाशों द्वारा एक हिंदू मंदिर में तोडफ़ोड़ कर पवित्र ग्रंथों और मूर्तियों में आग लगाने का समाचार है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए दोषियों के खिलाफ तीव्र और ठोस कार्रवाई का आदेश दिया है। घटना खैरपुर जिले के कुंब शहर में गत सप्ताह हुई। तोडफ़ोड़ के बाद अज्ञात हमलावर फरार हो गए।

खान ने मंगलवार को ट्विटर पर प्रांतीय प्रशासन से दोषियों के खिलाफ तीव्र कार्रवाई करने के लिए कहा। उन्होंने कहा, ‘‘सिंध सरकार दोषियों के खिलाफ तीव्र और ठोस कार्रवाई करे । यह कुरान की शिक्षा के खिलाफ है।’’ हिंदू समुदाय ने अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है। यह मंदिर समुदाय के लोगों के घरों के पास था इसलिए उन्होंने मंदिर की देखभाल करने के लिए किसी को नहीं रखा था क्योंकि उन्हें लगता था कि यह सुरक्षित है।

घटना के बाद इलाके के हिंदुओं ने शहर में प्रदर्शन किया। पाकिस्तान हिंदू परिषद के सलाहकार राजेश कुमार हरदसानी ने मंदिरों की सुरक्षा के लिए विशेष कार्य बल गठित करने की मांग की है। उन्होंने कहा, ‘‘इस कृत्य ने हिंदू समुदाय के बीच अशांति पैदा कर दी है। इन तरह के हमले देशभर में धार्मिक सौहाद्र्र का माहौल बिगाडऩे की कोशिश के तहत किए जाते हैं।’’ पुलिस ने कहा कि वह हमलावर की तलाश कर रही है लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। किसी भी व्यक्ति या समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News