हिलेरी का व्हाइट हाउस पहुंचना ‘आेबामा त्रासदी’ के ही विस्तार जैसा होगा: ट्रंप

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2016 - 03:16 PM (IST)

वॉशिंगटन:अमरीका में राष्ट्रपति पद के लिए हिलेरी क्लिंटन का डैमोक्रेटिक उम्मीदवार बनना लगभग तय हो जाने के बाद उनके प्रतिद्वंद्वी और संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि अगर हिलेरी व्हाइट हाऊस में पहुंचती हैं तो यह ‘आेबामा त्रासदी’ के ही विस्तार जैसा होगा।

ट्रंप ने कहा, ‘‘व्हाइट हाउस में जो आखिरी चीज हमें चाहिए वो हिलेरी क्लिंटन हैं । या फिर आेबामा की त्रासदी को आगे बढ़ाना होगा ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम टूट चुके हैं । हम पर 19 हजार अरब डॉलर का कर्ज है जो जल्द ही 21 हजार करोड़ डॉलर होगा । हमारा बुनियादी ढांचा एक त्रासदी है । हमारे स्कूल नाकाम हो रहे हैं । अपराध बढ़ रहा है ।’’ ट्रंप ने दावा किया कि हालिया सर्वेक्षणों से पता चलता है कि हिलेरी पराजित होने वाली हैं । उन्होंने कहा, ‘‘अब हालिया सर्वेक्षणों से पता चलता है कि मैं हिलेरी क्लिंटन को पराजित कर रहा हूं और उनकी जो समस्याएं हैं एवं उन्होंने जो गलतियां की हैं उनको देखते हुए हम यही उम्मीद करते हैं कि हमारी बढ़त और बढ़ती जाएगी ।’’

राष्ट्रपति पद की दौड़ में पहली बार किसी प्रमुख पार्टी की महिला उम्मीदवार बनकर इतिहास रचने जा रहीं हिलेरी ने न्यूजर्सी और न्यू मैक्सिको प्राइमरी में निर्णायक जीत के बाद आज राष्ट्रपति पद के लिए डैमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की दावेदारी की । हिलेरी (68) ने न्यूयार्क के ब्रुकलिन में अपने प्रचार अभियान के मुख्यालय पर अपने समर्थकों से कहा, ‘‘आप सभी का शुक्रिया, हमने एक पड़ाव पार कर लिया है, हमारे देश के इतिहास में यह पहली बार है जब किसी प्रमुख पार्टी की उम्मीदवार कोई महिला होगी ।’’डैमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार बनने के लिए जरूरी 2,383 डैलिगेट का समर्थन हासिल करने के लिए अमरीका के राष्ट्रपति बराक आेबामा ने हिलेरी को बधाई दी । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News