पर्ल हार्बर के निकट प्राथमिक विद्यालय के पानी में मिले पेट्रोलियम उत्पाद के अंश

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 10:33 AM (IST)

हवाई: पर्ल हार्बर के समीप नल के पानी में मिले पेट्रोलियम पदार्थ के अंश होनोलूलू, दो दिसंबर (एपी) अमेरिका के हवाई राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को बताया कि नौसेना के विशाल ईंधन भंडारण सुविधा से ओहू जल आपूर्ति के दूषित होने की आशंकाओं के बीच पर्ल हार्बर के समीप एक प्राथमिक विद्यालय के पानी के नमूने में पेट्रोलियम उत्पाद के अंश मिले हैं।

 

विभाग ने बताया कि हवाई के एक विश्वविद्यालय की प्रयोगशाला का यह परिणाम प्रारंभिक है और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पानी में किस तरह के पेट्रोलियम उत्पाद हैं। मंगलवार को रेड हिल प्राथमिक विद्यालय से पानी के नमूने लिए गए थे। विभाग अब भी कैलिफोर्निया की एक प्रयोगशाला में भेजे गए नमूने की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। पिछले तीन दिनों से नौसेना के आवास सुविधा में रहनेवाले सैंकड़ों लोग नल के पानी से ईंधन जैसी महक आने की शिकायतें कर रहे थे।

 

वहीं, इनमें से कुछ ने पेट और सिर में दर्द की शिकायतें भी की हैं। विभाग ने नौसेना की जलापूर्ति प्रणाली का इस्तेमाल करनेवाले सभी लोगों से कहा है कि वे पीने के लिए इस जल का इस्तेमाल न करें। विभाग ने कहा है कि जिन लोगों के घरों में आ रहे पानी में ईंधन जैसी महक आ रही है, वे उसका इस्तेमाल, नहाने, सब्जियां धोने या कपड़े साफ करने के लिए न करें। एपी स्नेहा धीरज


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News